Realme GT Neo 3 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का हुआ ऐलान, मिलेगी 150W फास्ट चार्जिंग और कई बड़े फीचर्स

Realme GT Neo 3
Realme GT Neo 3 and its Features.

भारत में Realme GT Neo 3 स्मार्टफोन के लॉन्च का ऐलान हो चूका है। Realme GT Neo 3 फोन भारत में 29 अप्रैल को लॉन्च होने वाला है। इस फोन के लॉन्च को लेकर यह जानकांरी कंपनी के हेड माधव सेठ ने सोशल मीडिया Youtube पर “AskMadhav” नाम से आयोजित शो पर दी। कंपनी के हेड ने कहा कि, Realme GT Neo 3 के लॉन्च के लिए लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। यह फोन 29 अप्रैल को भारत में दस्तक देगा। बता दें कि, यह फोन चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। फोन की खास बात यह है कि फोन 150W फास्ट चार्जिंग के साथ आने वाला कंपनी का पहला फोन होगा। आइए आगे आर्टिकल में विस्तार से जानते हैं Realme GT Neo 3 के बारे में सबकुछ।

यह भी पढ़ेंः अधिक पावरफुल इंजन के साथ आएगी 2023 Mahindra XUV300 Facelift, इंटीरियर भी होगा शानदार

Realme GT Neo 3 की खास चार्जिंग तकनीक

यह फोन अपनी फास्ट चार्जिंग के लिए काफी सुर्खिया बटोर रहा है। बताया जा रहा है कि, यह फोन चीन में दो वेरिएंट में आएगा, जिसमें 150W और 80W फास्ट चार्जिंग तकनीक शामिल होगी। कंपनी का दावा है कि, 150W चार्जिंग वेरिएंट वाला फोन लगभग 20 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। वहीं 80W चार्जिंग वेरिएंट, 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है।

क्या हो सकती है Realme GT Neo 3 की कीमत

फोन की भारतीय कीमत को लेकर अभी खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन Realme GT Neo 3 चीन में पहले ही लॉन्च हो चूका है। जिसके चलते इसकी कीमत के अनुमान टेक दुनिया में लगना शुरू हो गए हैं। Realme GT Neo 3 का 80W चार्जिंग वेरिएंट चीन में CNY 1,999 यानी करीब 24000 रुपये है। वहीं 150W चार्जिंग वेरिएंट की कीमत CNY 2,699 यानी करीब 33,000 रुपये है।

Realme GT Neo 3 के फीचर्स

फोन में 6.7 इंच का 2K डिस्प्ले दिया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट, 1000Hz का टच सैंपलिंग रेट और HDR10+ के साथ आता है। फोन में MediaTek Dimensity 8100 प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज के मामले में फोन में 12GB तक रैम और 256GB तक का इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। फोन एंड्राइड 11 पर आधारित Realme UI 3.0 पर रन करता है, लेकिन भारत में यह एंड्राइड 12 अपडेट के साथ आ सकता है।

कैसा है कैमरा

फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50-मेगापिक्सल का Sony IMX766 प्राइमरी लेंस OIS और EIS तकनीक के साथ आता है। इसके अलावा 119-डिग्री फील्ड ऑफ़ व्यू के साथ अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और एक मैक्रो लेंस मिल जाता है।

यह भी पढ़ेंः बेहद कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल हैं ये Keyboards, कहीं भी ले जा सकते हैं साथ
अब देखना यह है कि, भारत में 29 अप्रैल को लॉन्च होने वाले Realme GT Neo 3 की कीमत और फीचर्स चीन में पेश किये गए फोन की तरह होगी, या फिर कपंनी भारत के लिए कुछ अलग प्लान बना रही है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।