Lava ने लॉन्च किया नया शानदार 5G स्मार्टफोन AGNI, अभी खरीदने पर होगा फायदा

देश की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने अपना पहला 5G स्मार्टफोन ‘Agni’ को लॉन्च कर दिया हैं। कंपनी का कहना है कि यह नया स्मार्टफोन अपने सेगमेंट में चीनी स्मार्टफोन कंपनियों से काफी आगे है। इस नए स्मार्टफोन में आपको टोटल 5 कैमरे दिए गए हैं। Lava Agni स्मार्टफोन में मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इस फोन का डिजाइन और इसके फीचर्स काफी खास भी हैं। आइये जानते हैं Lava Agni 5G स्मार्टफोन की कीमत से लेकर इसके फीचर्स तक के बारे में।

कीमत और ऑफर्स

Lava Agni 5G स्मार्टफोन की कीमत 19,999 रुपये है, लेकिन स्पेशल ऑफर के तहत स्मार्टफोन पर 2,000 रुपये की छूट है और यह 17,999 रुपये में मिल रहा है। यानी अभी खरीदने पर आपको इस फोन पर 2,000 रुपये की बचत मिलेगी। यह 5G स्मार्टफोन सिर्फ एक वेरियंट (8GB+128GB) में आया है। नया Agni 5G स्मार्टफोन अमेजन, फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन रिटेलर्स के यहां 18 नवंबर से मिलना शुरू होगा। अमेजन और लावा ई-स्टोर के जरिए इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। 500 रुपये में स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग हो रही है। प्री-बुकिंग कराने पर 2,000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है।

कैमरा सेटअप

फोटो और वीडियो के लिए Lava Agni 5G स्मार्टफोन के 5G के में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का है जबकि दूसरा  लेंस 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड शूटर, तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में AI मोड, सुपर नाइट और Pro मोड जैसे प्रीलोडेड कैमरा मोड्स मिलते हैं। कैमरा परफॉरमेंस के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कह सकते हैं लेकिन जल्द ही इसका रिव्यू हम आपके लिये लेकर आयेंगे

डिस्प्ले और प्रोसेसर

Lava Agni 5G स्मार्टफोन में पंच-होल डिजाइन है। इसमें 6.78 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है जोकि 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ है। स्मार्टफोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और अनलॉकिंग के लिए फेस रिकॉग्निशन फीचर भी दिया गया है। इस फोन में 5,000 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि स्मार्टफोन की बैटरी 90 मिनट से कम में फुल चार्ज हो जाती है।