मात्र 9,999 में आया Lava का 5G फोन, मिलेगा शानदार डिजाइन और पावर पैक फीचर्स

Lava कंपनी ने भारतीय बाजार में एक नया और सबसे सस्ता 9,999 रुपये वाला Lava Blaze 5G स्मार्टफोन पेश कर दिया है।

Lava Blaze 5G
Lava Blaze 5G

Lava Blaze 5G Launch: अब किफायती यूजर्स को महंगे 5G स्मार्टफोन खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि Lava कंपनी ने भारतीय बाजार में एक नया और सबसे सस्ता 9,999 रुपये वाला 5G स्मार्टफोन पेश कर दिया है। आपको बता दें कि भारत के कई प्रमुख शहरों में 5जी की शुरुआत हो चुकी है। इसे लेकर Samsung, Realme और Xiaomi जैसी कई कंपनियां सस्ते 5G स्माटफोन बना रही हैं, लेकिन सबको पीछे छोड़ते हुए लावा कंपनी ने बेहद सस्ते में नया 5G डिवाइस लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस नए स्मार्टफोन को Lava Blaze 5G नाम से बाजार में उतारा है। आइए, आगे आपको फोन की कीमत, फीचर्स और ऑफर्स के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Lava Blaze 5G Price

कंपनी ने Lava Blaze 5G को भारत में 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। फोन की सेल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेज़न पर शुरू होगी। अगर स्टोरेज ऑप्शन की बात करें तो इस स्मार्टफोन को कंपनी ने केवल 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश पेश किया है। यूजर्स को स्मार्टफोन के लिए ग्लास ग्रीन और ग्लास ब्लू जैसे दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। आपको यह भी बता दें कि 9,999 रु की कीमत ऑफर के तहत रहेगी, इसके बाद कंपनी फोन के दाम बढ़ा भी सकती है।

यह भी पढ़ें:4,000 रुपये सस्ता खरीदें Motorola का ये दमदार 5G फोन, 6GB रैम, 50MP कैमरा सहित मिलेंगी कई खूबियां

Lava Blaze 5G Specifications

Lava Blaze 5G स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। डिस्प्ले पर Widevine L1 तकनीक दी गई है। इस तकनीक की मदद से डिस्प्ले पर कंटेंट देखने का एक्सपीरियंस बढ़िया बन जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर मीडियाटेक डिमेनसिटी 700 प्रोसेसर प्रोसेसर उपयोग किया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो लावा ब्लेज़ स्मार्टफोन एंड्राइड 12 पर रन करता है। स्टोरेज ऑप्शन की बात करें तो स्मार्टफोन में 4GB रैम के साथ 3GB वर्चुअल रैम मिलती है, जिसकी मदद से आप स्मार्टफोन पर 7 जीबी रैम सपोर्ट हासिल कर सकते हैं। इसके साथ ही इंटरनल स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। जिससे आप 1TB तक स्टोरेज बढ़ा सकते हैं।

Lava Blaze 5G
Lava Blaze 5G

फोन की बैटरी की बात करें तो स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की लंबी चलने वाली बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसके अलावा फोन में सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो Lava Blaze 5G स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मिलता है। 

यह भी पढ़ें:5,000 रुपये से ज्यादा के डिस्काउंट के साथ मिल रहा Vivo T1 44W स्मार्टफोन, 50MP कैमरा और 128GB मेमोरी से है लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।