मात्र 10,000 रुपये में मिलेगा 5G फोन, कंपनी ने IMC 2022 में की लॉन्चिंग

कंपनी ने बेहद कम कीमत में Lava Blaze 5G फोन में दमदार प्रोसेसर, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, तगड़ा स्टोरेज और कई खास खूबियां दी हैं।

Lava-Blaze-5G
Lava Blaze 5G

भारत में 5G लॉन्चिंग हो चुकी है और इसके तुरंत बाद मोबाइल निर्माता Lava ने भारतीय यूजर्स के लिए नया और शानदार 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है। दरअसल बीती 1 तारीख से India Mobile Congress (IMC 2022) इवेंट चल रहा है। इस इवेंट के दौरान Lava ने सोमवार को नया स्मार्टफोन Lava Blaze 5G नाम से पेश किया है। फोन को खासतौर पर सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री Ashwini Vaishnav द्वारा लॉन्च किया गया है। बता दें कि कंपनी ने बेहद कम कीमत में फोन में दमदार Dimensity 700 प्रोसेसर, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, तगड़ा स्टोरेज और कई खास खूबियां दी हैं। यानी कि किफायती भारतीय यूजर्स के लिए नया 5G डिवाइस बढ़िया विकल्प बनने वाला है। तो आइए, आगे जानते हैं लावा ब्लेज़ 5G फोन के फीचर्स और कीमत की डिटेल जानकारी।

क्या है कीमत (Lava Blaze 5G price)

कंपनी ने फिलहाल नए डिवाइस लावा ब्लेज़ 5G की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन लावा ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए साफ कर दिया है कि आगामी स्मार्टफोन की कीमत लगभग 10,000 रुपये होगी। जबकि Lava Blaze 5G की प्री-बुकिंग दिवाली के आसपास शुरू हो सकती है। बता दें कि नए लावा ब्लेज़ 5जी के स्पेसिफिकेशन हाल ही में लॉन्च किए गए Lava Blaze Pro की तरह ही हैं। जिसके 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वैरियंट को भारत में 10,499 रुपये में एंट्री मिली थी।

Lava Blaze Pro
Lava Blaze Pro

यह भी पढ़ेंः108MP कैमरा और दमदार 5000mAh बैटरी से लैस Moto G72 हुआ लॉन्च, जानें कितना है प्राइस

लावा ब्लेज़ 5G के फीचर्स (Lava Blaze 5G specifications)

लावा ब्लेज़ 5जी में 6.51 इंच का एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन में वाइडवाइन एल1 सपोर्ट भी मौजूद है। प्रोसेसर की बात करें तो इस 5G स्मार्टफोन में 7nm बेस्ड MediaTek Dimensity 700 SoC चिपसेट उपयोग किया गया है। जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.2GHz है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 4GB तक रैम और 3GB वर्चुअल रैम सपोर्ट मिलता है। वहीं फोन में 128GB तक इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। OS की बात करें तो लावा ब्लेज़ 5जी एंड्रॉयड 12 पर रन करता है। बैटरी के मामले में डिवाइस में 5000mAh बैटरी मौजूद है। सुरक्षा के लिए फोन साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है।

कैसा है कैमरा

कैमरा की बात करें तो Lava Blaze 5G में AI से लैस ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा लेंस के साथ दो अन्य लेंस दिए गए हैं। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। 

यह भी पढ़ेंः12,499 रुपये में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy A04s, 5000mAh बैटरी, 50MP कैमरा से है लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display