केवल 9 हजार की रेंज में आया Lava Blaze NXT स्मार्टफोन, 7GB तक रैम और ट्रिपल कैमरा से है लेस

मोबाइल निर्माता Lava भारतीय यूजर्स के लिए हमेशा से सस्ती कीमत में मोबाइल फोन पेश करने के लिए जाना जाता है। कंपनी ने एक बार फिर भारतीय यूजर्स को तोहफा देते एक नया किफायती स्मार्टफोन पेश कर दिया है।

Lava Blaze NXT
Lava Blaze NXT

मोबाइल निर्माता Lava भारतीय यूजर्स के लिए हमेशा से सस्ती कीमत में मोबाइल फोन पेश करने के लिए जाना जाता है। कंपनी ने एक बार फिर भारतीय यूजर्स को तोहफा देते एक नया किफायती स्मार्टफोन पेश कर दिया है। कंपनी ने नए स्मार्टफोन को बाजार में Lava Blaze NXT नाम से उतारा है। खास बात यह है कि यूजर्स को 9000 की रेंज में बढ़िया फीचर्स मिल रहे हैं। फोन में 6.5 इंच बड़ा डिस्प्ले, 7GB तक रैम, 5000mAh बैटरी सहित कई खूबियां दी गई हैं। वहीं, Lava Blaze NXT स्मार्टफोन Amazon पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। आइए, आगे आपको फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल बताते हैं।

Lava Blaze NXT Price

कंपनी ने लावा ब्लेज़ NXT फोन को इंडियन मार्केट में 9,299 रुपये में उतारा है। फोन के लिए ग्राहकों को रेड और ब्लू जैसे दो कलर ऑप्शन मिल जाते हैं। सेल की बात करें तो यह फोन ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर मिलेगा। हालांकि फिलहाल फोन की पहली सेल कब होगी यह जानकारी सामने नहीं आई है।

आपको नए ब्लेज़ एनएक्सटी फोन के स्पेक्स और फीचर्स की जानकारी देने से पहले बता दें कि यह Lava के ब्लेज़ 4G जैसे डिजाइन और फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। हालांकि Lava Blaze NXT फोन में चिपसेट और रैम फीचर को बदला गया है।

यह भी पढ़ें:आ गई सुपर फीचर से लैस OPPO Reno 9 सीरीज, देखें लाजवाब डिजाइन और कीमत

Lava Blaze NXT Specifications

Lava Blaze NXT फोन में HD+ रिजॉल्यूशन के साथ 6.5-इंच IPS LCD वाटर-ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन में मीडियाटेक हेलियो G37 ऑक्टा-कोर चिपसेट उपयोग किया गया है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस 4GB रैम + 64GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है। इसके साथ ही स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। खास बात यह है कि लावा के इस नए डिवाइस में 3GB वर्चुअल रैम सपोर्ट भी मिल रहा है।

बैटरी की बात करें तो डिवाइस में 5,000 एमएएच की बैटरी मिलती है। फोन को चार्ज करने के लिए इसमें टाइप-सी पोर्ट मौजूद है। बेहतर ऑडियो के लिए फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक मिलता है। फोन की सुरक्षा के लिए रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। OS की बात करें तो फोन Android 12 पर रन करता है।

Lava Blaze NXT Camera

Lava Blaze NXT फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें फ्रंट में 13MP AI प्राइमरी कैमरा लेंस और दो अन्य लेंस दिए गए हैं। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए डिवाइस में 8MP का लेंस मौजूद है।

यह भी पढ़ें:OnePlus Ace 2 स्मार्टफोन की जल्द होगी एंट्री, 100W फास्ट चार्जिंग और 16GB रैम से होगा लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।