Lava Blaze Pro स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, 10,499 रु में 6X जूम कैमरा तकनीक से है लैस

Lava Blaze Pro में 6.5 इंच बड़ा डिस्प्ले, दमदार Helio G37 प्रोसेसर, लंबी चलने वाली बैटरी, 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप सहित कई खूबियां दी गई हैं।

Lava Blaze Pro
Lava Blaze Pro

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता Lava ने अपने नए और दमदार स्मार्टफोन Lava Blaze Pro की लॉन्चिंग कर दी है। कंपनी ने बॉलीवुड स्टार Kartik Aryan को नया ब्रांड एंबेसडर चुना है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने Lava Blaze को बाजार में उतारा था। जिसकी सफलता के बाद कंपनी नया लावा ब्लेज प्रो फोन लेकर आई है। नए स्मार्टफोन को यूजर्स के लिए फ्रॉस्टेड ग्लास बैक के साथ स्टाइल किया गया है और इसमें शानदार कैमरा तकनीक दी गई है। फोन में 6.5 इंच बड़ा डिस्प्ले, दमदार Helio G37 प्रोसेसर, लंबी चलने वाली बैटरी, 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आगे फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल जानते हैं।

Lava Blaze Pro Price डिटेल्स

कंपनी ने Lava Blaze Pro को 10,499 रुपये की कीमत में पेश किया है। यूजर्स को स्मार्टफोन के लिए ग्लास ग्रीन, ग्लास ऑरेंज, ग्लास ब्लू, ग्लास गोल्ड जैसे चार अलग-अलग कलर वैरियंट मिल जाते हैं। फोन की सेल की बात करें तो इसे ई-कॉमर्स प्लेर्फोर्म Flipkart, लावा ई-स्टोर और रिटेल स्टोर पर सेल किया जाएगा।

यह भी पढे़ंः 8,500 रु सस्ता हुआ OPPO K10 5G, 16,750 रु का बड़ा एक्सचेंज ऑफर भी पाएं

Lava Blaze Pro Specifications

लावा ब्लेज़ प्रो स्मार्टफोन में 6.5 HD+ Notch डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें बढ़िया रिफ्रेश रेट और 20:9 का आस्पेक्ट रेश्यो मिल जाता है। फोन में ऑक्टा कोर MediaTek Helio G37 प्रोसेसर दिया गया है। बैटरी के मामले में फोन में लंबे समय तक चलने वाली 5000mAh की तगड़ी बैटरी दी गई है। फोन की सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिन्ट सेंसर मौजूद है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 4GB RAM + 64GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। OS की बात करें तो फोन Android 12 पर रन करता है।

कैसा है कैमरा

Lava Blaze Pro स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का 6X ज़ूम मिल जाता है। इसके साथ ही फोन में 2 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा लेंस और तीसरा डेप्थ कैमरा लेंस दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।

लॉन्च के दौरान लावा के प्रोडक्ट हेड, तेजिंदर सिंह ने कहा कि ग्राहकों की उम्मीदें बढ़ रही हैं क्योंकि स्मार्टफोन बाजार तेजी से बढ़ रहा है। लावा की हाल ही में लॉन्च की गई ब्लेज़ सीरीज़ को यूजर्स ने पसंद किया है, इसलिए हमें इस पोर्टफोलियो का विस्तार करने में सक्षम बनाया है। वहीं लावा ब्लेज़ प्रो को विशेष रूप से उन यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है जो बेहतर परफॉरमेंस, शानदार कैमरा और प्रीमियम अनुभव लेना पर गौर करते हैं।

यह भी पढ़ेंः 4,500 रु सस्ता हुआ Tecno Spark 8 Pro, 11GB तक रैम और 48MP कैमरा से लैस है फोन


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।