केवल 8,699 रुपये में Lava Blaze स्मार्टफोन लॉन्च, प्री-बुकिंग पर Lava Probuds 21 मिलेगी मुफ्त

फीचर्स की बात करें तो इसमें दमदार MediaTek Helio A22 चिपसेट, 13MP Rear Camera सेटअप, 5000mAh battery सहित कई खूबियां काफी कम कीमत में मिल जाती हैं।

Lava Blaze
Lava Blaze

मोबाइल निर्माता Lava ने आज अपना नया किफायती स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने फोन को Lava Blaze नाम से बजट रेंज में पेश किया है। बता दें कि इस नए डिवाइस को ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart पर 14 जुलाई से सेल किया जाएगा। इसकी प्री आर्डर बुकिंग शुरू हो चुकी है। कंपनी ने नए Lava Blaze को चार कलर ऑप्शन में पेश किया है। फीचर्स की बात करें, तो इसमें MediaTek Helio A22 चिपसेट, 13MP रियर कैमरा सेटअप, 5000mAh बैटरी सहित कई खूबियां कम कीमत में मिल रही हैं। आइये, आपको इस पोस्ट में फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Lava Blaze की कीमत और ऑफर्स

कंपनी ने Lava Blaze स्मार्टफोन को केवल 8,699 रुपये की कीमत में बाजार में उतारा है। फोन की सेल 14 जुलाई से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट पर शुरू होने वाली है। साथ ही फोन की प्री-बुकिंग ग्राहक आज से कर पाएंगे।  ग्राहकों को इस फोन के लिए Red, Black, Green और Blue 4 कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। बता दें कि नए ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी खास ऑफर भी चला रही है। जिसके तहत फोन की बुकिंग पर शुरुआती 1,000 ग्राहकों को कंपनी 1,599 रुपये के Lava Probuds 21 tws मुफ्त में देगी।

यह भी पढ़ेंः Poco X4 Pro 5G की कीमत में हुई 7,000 रुपये की कटौती, जानें Flipkart पर फोन की नई कीमत

Lava Blaze  फीचर्स

फोन में 6.5 इंच का HD+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 20:9 आस्पेक्ट रेशियो मिल जाता है। डिस्प्ले पर वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन है। वहीं फोन का बैक पैनल ग्लास बॉडी का है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में 2 Ghz क्लॉक स्पीड के साथ मीडियाटेक हीलियो ए22 चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में फोन में 3 GB रैम और 64 GB का इंटरनल स्टोरेज है। साथ ही, इसमें 3 जीबी वचुर्अल रैम का सपोर्ट भी मिलता है। यूजर्स स्मार्टफोन में 6 GB तक रैम का उपयोग कर पाएंगे। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलता है, जिसकी मदद से स्टोरेज को बढ़ाया भी जा सकता है। फोन में 5,000 mAh बैटरी दी गई है, जो 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। OS की बात करें, तो नया डिवाइस एंड्रॉयड 12 पर रन करता है।

Lava Blaze का कैमरा

Lava Blaze  स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। जिसमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक का उपयोग हुआ है, जिसकी मदद से यूजर्स काफी बेहतरीन फोटोज ले सकते हैं। 13 MP प्राइमरी कैमरा लेंस के साथ फोन में 2MP के दो अन्य लेंस मिल जाते हैं। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिलता है। 

यह भी पढ़ेंOnePlus के 50 इंच स्मार्ट टीवी की सेल शुरू, जानें लॉन्च ऑफर


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।