Lava का धमाका, केवल 7,799 रुपये में आया ये शानदार डिवाइस, देखें डिजाइन और फीचर्स

नए Lava Yuva Pro स्मार्टफोन में मीडियाटेक प्रोसेसर, IPS LCD डिस्प्ले, 5,000mAh बैटरी और 13MP का प्राइमरी कैमरा सहित कई खूबियां दी गई हैं।

Lava Yuva pro
Lava Yuva pro

Lava Yuva pro Launch: मोबाइल निर्माता Lava ने भारतीय बाजार में एक नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी इसे Lava Yuva Pro नाम से लेकर आई है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने एक 5G डिवाइस Lava Blaze 5G नाम से भी पेश किया था। वहीं अब यह नया डिवाइस कम कीमत में मार्केट में यूजर्स की पसंद बनने आ गया है। नए लावा स्मार्टफोन में मीडियाटेक प्रोसेसर, IPS LCD डिस्प्ले, 3GB RAM, 5,000mAh बैटरी और 13MP का प्राइमरी कैमरा सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइए, आगे पोस्ट में आपको लावा युवा प्रो फोन की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Lava Yuva Pro Price

Lava ने भारत में लावा युवा प्रो फोन को केवल सिंगल स्टोरेज वैरियंट में एंट्री दी है। फोन में यूजर्स को 3GB रैम +32GB इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। अगर कीमत की बात करें तो फोन को 7,799 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। यूजर्स को स्मार्टफोन के लिए मैटेलिक ब्लैक, मेटैलिक ब्लू और मैटेलिक ग्रे जैसे तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। वहीं, सेल की बात करें तो स्मार्टफोन को लावा इंडिया की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें:5,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहा Redmi Note 11, 6GB रैम, 5 कैमरों का सेटअप, 5000mAh बैटरी से है लैस

Lava Yuva Pro Specifications और फीचर्स

लावा युवा प्रो में 6.5 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है जिसमें 720×1600 का HD+ रिजॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियो प्रोसेसर उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 3GB रैम + 32GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट में मेमोरी कार्ड लगाकर बढ़ाया भी जा सकता है। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉइड 12 पर रन करता है। बैटरी की बात करें तो लावा युवा प्रो में 5,000mAh बैटरी दी गई है, जो 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। कंपनी का दावा है कि डिवाइस को एक बार चार्ज करने पर 37 घंटे तक का 4जी टॉकटाइम और 320 घंटे का स्टैंडबाय टाइम मिल सकता है।

कैसा है कैमरा

Lava Yuva Pro स्मार्टफोन में रियर ट्रिपल कैमरा सेटअप LED फ्लैश के साथ दिया गया है। जिसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा लेंस के साथ दो अन्य कैमरा लेंस मिलते हैं। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से लावा युवा प्रो में डुअल सिम, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसी बेसिक सुविधाएं मिल जाती हैं। इसके अलावा Lava Yuva Pro फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर भी मिलता है। वहीं,फोन के डायमेंशन और वजन पर नजर डालें तो यह डिवाइस 164.4 x 75.8 x 8.9 मिमी और लगभग 191 ग्राम का है।

यह भी पढ़ें: 12,000 रुपये से ज्यादा के डिस्काउंट के साथ Realme GT Neo 3T हुआ सबसे सस्ता, जानें प्राइस और फीचर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।