Lava का ये नया स्मार्टफोन फोन जीत लेगा दिल, केवल 10,000 रुपये में मिलेगा ग्लास बैक पैनल डिवाइस

मोबाइल निर्माता Lava जल्द ही एक बेहतरीन 5G डिवाइस लेकर बाजार में हलचल मचाने वाली है। केवल 10,000 रुपये में ग्लास बैक पैनल डिवाइस आने की उम्मीद।

lava-agni-5g
lava-agni-5g

मोबाइल निर्माता Lava जल्द ही एक बेहतरीन 5G डिवाइस लेकर बाजार में हलचल मचाने वाली है। बताया जा रहा है कि लावा का नया मोबाइल Lava Agni नाम से पेश होने वाला है, इस डिवाइस की खास बात यह होगी कि यह ग्लास बैक पैनल से लैस होगा। बता दें कि हमारी सहयोगी वेबसाइट 91mobiles के मुताबिक नया डिवाइस शानदार 5G तकनीक और ग्लास बैक पैनल के साथ आने वाला है। इसके साथ ही कंपनी इस डिवाइस को काफी कम कीमत में सामने ला सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि यह नया डिवाइस केवल 10,000 रुपये की कीमत में पेश किया जाएगा। अगर ऐसा होता है तो यह अब तक का ग्लास बैक पैनल के साथ आने वाला सबसे सस्ता मोबाइल बन जाएगा, जहां अक्सर बड़े और प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोंस में ग्लास बैक पैनल दिया जाता है, लावा कंपनी इस सस्ते डिवाइस में इस तरह का बैक पैनल देकर कुछ अलग लेकर आने वाली है। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन आइये, हम आपको इस पोस्ट में लावा के नए फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः लॉन्च से पहले सामने आई Poco F4 5G की कीमत, जल्द होगी इसकी भारत में एंट्री

10,000 रुपये की कीमत में पेश हो सकता है फोन

तकनीकी प्लेटफार्म 91mobiles की एक रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि लावा का नया मोबाइल केवल 10,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जाएगा। साथ ही इस नए डिवाइस को इसी महीने के आखिर में पेश किया जा सकता है।  फोन की सबसे बेहतरीन बात यह बताई जा रही है कि इसमें ग्लास बैक पैनल दिया जाएगा जो कि काफी आकर्षक होगा, फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Unisoc चिपसेट होने की भी बात सामने आ रही है। वहीं कंपनी भी इसके बारे में जल्द ही घोषणा कर सकती है।

Lava Agni 5G के कैसे होंगे फीचर्स

फोन में 6.78-इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट, 2460 × 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन मिल जाएगा। डिस्प्ले पर पंच-होल कटआउट दिया जा सकता है। फोन में 2.4GHz बेस्ड MediaTek Dimensity 810 5G  चिपसेट उपयोग किया जा सकता है। ग्राफिक्स के लिए फोन में माली-G57 MC2 GPU मिल सकता है। स्टोरेज के मामले में फोन में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया जा सकता है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ाया भी जा सकेगा। फोन के OS की बात करें तो यह एंड्रॉइड 11 आधारित नियर-स्टॉक यूआई पर रन करने वाला होगा।
 बैटरी के मामले में फोन में 5000mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। वहीं सुरक्षा के लिए फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिल सकता है। फोन के वजन और थिकनेस की बात करें तो यह फोन 168.8×76.8×9.1 mm और 204 ग्राम का हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः 65W चार्जिंग और 5G की ताकत के साथ आएंगे गेमिंग स्मार्टफोन Asus ROG Phone 6 और ROG Phone 6 Pro

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जिसमें एलईडी फ्लैश के साथ 64MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 5MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2MP का डेप्थ लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का फ्रंट लेंस मिल सकता है।
कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 5जी, 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display