Samsung Galaxy M13 5G को लेकर लीक हुई जानकारी, जानें फोन के खास फीचर्स

samsung Galaxy M13 5G
samsung Galaxy M13 5G

Samsung ने हाल ही में Galaxy M33 5G को भारत में पेश किया है। यह फोन 20,000 रुपये से कम में लॉन्च किया गया था। फोन में Exynos 1280 SoC प्रोसेसर, 6000 mAh बैटरी और 120Hz का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। अब कंपनी Galaxy M-सीरीज़ के विस्तार पर काम कर रही है। सैमसंग जल्द ही M-सीरीज का एक नया बजट स्मार्टफोन बाजार में उतार सकती है जो Samsung Galaxy M13 5G हो सकता है। फिलहाल कंपनी ने भारत में इसके लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन लॉन्च से पहले ही फोन के कुछ फीचर्स लीक हो गए हैं। जानें कैसा होगा नया सैमसंग गैलेक्सी M13 5G फोन।

यह भी पढ़ेंः Electric Two-Wheeler की टॉप रेस में पिछड़ा एथर, अभी भी ओला से आगे है हीरो इलेक्ट्रिक

Samsung Galaxy M13

सैमसंग ने भारत में गैलेक्सी M13 5G का प्रोडक्शन वर्क शुरू कर दिया है। इससे यह साफ है कि, यह बजट 5G फोन जल्द ही भारत में दस्तक देगा। लॉन्च से पहले फोन के कुछ फीचर्स ऑनलाइन सामने आ गए हैं। टेक मंच की प्रमुख वेबसाइट 91Mobiles ने इसका खुलासा किया है। लीक के मुताबिक M13 5G में डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है। रियर पैनल की तस्वीर देखने पर पता चलता है कि, फोन में तीन सर्कुलर कटआउट हैं, जिनमें दो फोन के कैमरा के लिए होंगे, वहीं एक LED फ़्लैश के लिए हो सकता है।

फोन में एचडी+ रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.5-इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन में वॉल्यूम और पावर बटन दाहिने तरफ देखने को मिलेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी होगा, जो पावर बटन के पास दिया जाएगा। वहीं फोन के बाएं तरफ सिम ट्रे दी जाएगी, जबकि स्पीकर ग्रिल और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट नीचे की ओर देखा गया है।

ग्राहकों को यह फोन कम बजट में मिलने वाला है, इसके चलते यह फोन पॉलीकार्बोनेट बैक पैनल का हो सकता है। रिपोर्ट में डिवाइस के फ्रंट के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि फ्रंट कैमरे के लिए वॉटरड्रॉप नॉच दिया जा सकता है।

कैसा हो सकता है Samsung Galaxy M13 का कैमरा

उम्मीद की जा रही है कि, फोन में कंपनी 50MP का प्राइमरी लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर दे सकती है। फोन की कीमत कम होने के संकेत मिल रहे हैं, जिसके चलते इसमें 13MP का प्राइमरी लेंस भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः BHIM UPI Payments App का कैसे करें उपयोग, जानें आसान तरीका

अब देखना यह है कि, लीक होने के बाद कंपनी इस फोन को लेकर आगे क्या सूचना देती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।