POCO X4 Pro 5G स्मार्टफ़ोन की लॉन्चिंग से पहले लीक हुई स्पेसिफिकेशन्स और कीमत, जानें इस फ़ोन में क्या होगा खास

POCO X4 Pro 5G
POCO X4 Pro 5G

भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाले POCO X4 Pro 5G स्मार्टफोन को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। यह फोन भारत में 28 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च से पहले ही इस फोन की जानकारियां लीक होने लगी है। टिप्स्टर योगेश बरार ने इस फोन के कुछ फीचर्स के बारे में जानकारी दी है। जानकारी के लिए बता दें कि यह फोन ग्लोबल बाजार में पहले ही पेश किया जा चुका है, जिसके दमदार फीचर्स की मदद से यह काफी सुर्खियों में है। इस फोन को ग्लोबल बाजार में जिन फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया था, भारतीय बाजार में इसके फीचर अलग होंगे। इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और इस POCO X4 Pro 5G के बारे में विस्तार से समझें।

यह भी पढ़ें: जबरदस्त रफ्तार और शानदार लुक्स के साथ लॉन्च हुई Nahak P-14 इलेक्ट्रिक बाइक, जानें क़ीमत और खूबियां

POCO X4 Pro 5G के फीचर्स

28 मार्च को लॉन्च होने वाले इस फोन में 6. 67 इंच का पंच होल डिस्पले दिया जा सकता है। इस फोन का रेसोलुशन फुल एचडी प्लस होगा। इसके साथ ही POCO X4 Pro 5G में अमोलेड पैनल दिया जा रहा है, इसका रिफ्रेश रेट 120hz का होगा। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 695 ऑक्टा कोर चिपसेट दिया जाएगा। फोन को 6GB और 8GB रैम वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। इस फ़ोन में LPDDR4X रैम दिया जाएगा। मौजूदा जानकारी के मुताबिक, इस फोन में 128GB का स्टोरेज दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट होगा, जिससे यूजर्स मेमोरी को बढ़ा सकेंगे।

कैसा होगा कैमरा

फोन के कैमरे की बात करें तो इसे भारतीय बाजार में 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ पेश किया जा सकता है। प्राइमरी कैमरा के साथ फ़ोन में 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर दिए जाएंगे। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होने की बात सामने आई है।

फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mah की बड़ी बैटरी दी जाएगी, जो 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके अलावा फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक की सुविधाएं भी दी जाएंगी। POCO का यह फोन एंड्रॉयड 11 पर आधारित MIUI 13 पर वर्क करेगा। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 7 बैंड का 5G सपोर्ट होने तय है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A13 के लॉन्च से पहले लीक हुई जानकारी, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

जानें की कीमत

अगर POCO X4 Pro 5G स्मार्टफोन की कीमत को देखें तो यह फोन 20,999 रुपए की शुरुआती कीमत में बाजार ने उतारा जा सकता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।