भारत में Lenovo ने नया IdeaPad Slim 5 Pro लैपटॉप लॉन्च किया, जानिए कीमत और फीचर्स

लैपटॉप सेगमेंट की पॉपुलर कंपनी Lenovo ने भारत में अपना IdeaPad Slim 5 Pro लैपटॉप पेश कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि यह उनकी IdeaPad सीरीज का विस्तार है। यह लैपटॉप एक स्लिम फॉर्म फैक्टर में आता है, यह आपको 11th जनरेशन इंटेल कोर और AMD Ryzen प्रोसेसर के साथ मिलेगा। इसी के साथ यह मॉडल आपको  दो स्क्रीन साइज़ में 2.2K रिज़ॉल्यूशन और डॉल्बी एटमॉस कम्पेटिबिलिटी के साथ मिलेगा। बात करें इसके और फीचर्स की तो इस लैपटॉप में आपको 16GB तक DDR4 रैम और 1TB तक SSD भी मिल जाएंगे। आइए जानते हैं इसकी कीमत और बाकि फीचर्स के बारे में

कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात करें तो लेनोवो आइडियापैड स्लिम 5 प्रो (Lenovo IdeaPad Slim 5 Pro)की भारत में कीमत कीमत 77,990 रुपये से शुरू होती है और आप इस लैपटॉप को Lenovo के  ई-कॉमर्स पोर्टल और ऑफलाइन स्टोर से स्टॉर्म ग्रे कलर में ख़रीद सकेंगे। 

स्पेसिफिकेशंस

लेनोवो आइडियापैड स्लिम 5 प्रो दो स्क्रीन ऑप्शन के साथ आपको मिल जाएगा,एक स्क्रीन साइज़ 14-इंच डिस्प्ले और 2.2K रिज़ॉल्यूशन के साथ और दूसरा 16-इंच WQXGA (2560 x 1600 पिक्सल) IPS एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले के साथ आपको मिल जाएगा । इसका डिस्प्ले 100 प्रतिशत sRGB कलर गेमयूट और 350 निट्स की ब्राइटनेस के साथ आता है। नया लेनोवो लैपटॉप इंटेल या एएमडी प्रोसेसर द्वारा संचालित है और इसके साथ ही आपको इसमें 16GB तक DDR4 रैम और 1TB तक SSD M.2 PCIe स्टोरेज  भी मिलेगा। इसमें Intel Iris Xe या AMD Radeon के साथ-साथ Nvidia GeForce ग्राफिक्स भी शामिल हैं। यह विंडोज 10 पर चलता है और आपकी सुविधा के लिए आप इसे विंडोज 11 में अपग्रेड भी कर सकते हैं।

अब बात इसकी कनेक्टिविटी की करें तो यह इसमें आपको वाई-फाई 6, ब्लूटूथ v5.1 और अन्य पोर्ट मिल जाएंगे और साथ ही आपको मिलेगा डॉल्बी एटमॉस  स्टीरियो स्पीकर, Face recognition के साथ 720p वेब कैमरा भी आपको मिलेगा। लैपटॉप में अमेज़न एलेक्सा और माइक्रोसॉफ्ट कॉर्टाना सपोर्ट के साथ ड्यूल माइक्रोफोन भी शामिल हैं। यह डिवाइस 14-इंच के साइज में आपको मिल जाएगा,जिसमें 56.5Whr पॉवर बैटरी लगी हुई है, वहीं 16-इंच डिस्प्ले वाले मॉडल में समकक्ष 75Whr बैटरी आपको मिलेगी। 14-इंच के मॉडल का वजन 1.38 किलोग्राम है,तो वहीं 16 इंच का मॉडल आपको 1.9 किलोग्राम के साथ मिल जाएगा। 

इनसे होगा मुकाबला

Lenovo IdeaPad Slim 5 Pro का सीधा मुकाबला डैल, एसर, HP, asus और MSI जैसे ब्रांड्स से होगा, लेकिन अगर बात क्वालिटी प्रोडक्ट की करें यहां पर एसर ब्रांड काफी बेहतर है, कंपनी के प्रोडक्ट्स सालों-साल साथ निभाते हैं और कोई दिक्कत नहीं होती। इसके अलावा HP भी शानदार लैपटॉप के लिए जानी जाती है। इसलिए एक नया लैपटॉप खरीदने से पहले आप इन बातों पर भी जरूर विचार कर लें, खसकर जब आप एक पप्रीमियम लैपटॉप खरीद रहे हो। Lenovo IdeaPad Slim 5 Pro के बारे में आपकी की राय है हमें जरूर बताएं, और आपको कौन सा पसंदीदा लैपटॉप ब्रांड है वो भी बताएं।