2K डिस्प्ले के साथ Lenovo Tab P11 Plus लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Lenovo Tab P11 Plus में MediaTek Helio G90T SoC उपयोग किया गया है। डिवाइस को 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है।

Lenovo Tab P11 plus
Lenovo Tab P11 plus

Lenovo ने भारतीय यूजर्स के लिए एक नया और शानदार टैब लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे Lenovo Tab P11 Plus नाम से भारतीय बाजार में उतारा है। बता दें कि यह नया टैब Lenovo Tab P11 सीरीज के तहत आने वाला तीसरा डिवाइस है। इससे पहले कंपनी साल 2021 में Lenovo Tab P11 Pro और Lenovo Tab P11 लॉन्च कर चुकी है। इसके साथ ही नया Lenovo Tab P11 Plus ग्लोबल टेक मंच पर पहले ही अपनी मौजूदगी दर्ज करवा चुका है। जिसे अब भारत के ग्राहकों के लिए लाया गया है। इस नए टैब की सेल ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर शुरू हो चुकी है। आइये, आपको इस नए टैब के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Lenovo Tab P11 Plus की कीमत

Lenovo Tab P11 Plus को कंपनी ने भारत में 25,999 रुपये में पेश किया है। जिसे ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म Amazon पर खरीदा जा सकता है। ग्राहकों को टैब के लिए एकमात्र स्लेट ग्रे कलर ऑप्शन मिल जाएगा।

यह भी पढ़ेंः बाइक पर सवार हो कर धांसू एंट्री करेगा Redmi K50i 5G फोन, 20 जुलाई को होगा पेश

Lenovo Tab P11 Plus के फीचर्स

Lenovo Tab P11 Plus में 11 इंच का 2K IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 70 प्रतिशत NTSC कवरेज, 16.7 मिलियन कलर डेप्थ, 400 निट्स पीक ब्राइटनेस मिल जाती है। इसके साथ ही डिस्प्ले पर पड़ने वाली ब्लू लाइट की सुरक्षा के लिए टैब को TUV सर्टिफिकेशन मिला हुआ है। प्रोसेसर की बात करें, तो Lenovo Tab P11 Plus में MediaTek Helio G90T SoC उपयोग किया गया है। डिवाइस 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। इसकी मदद से 256GB तक स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है। खास बात यह भी है कि यह टैब वाई-फाई और एलटीई सपोर्ट के साथ आता है। बैटरी के मामले में टैब 7,700mAh बैटरी के साथ आता है, जिसमें 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। कंपनी दावा कर रही है कि यह टैब एक बार चार्ज करने पर 15 घंटे तक चलाया जा सकता है।

अगर ऑडियो की बात करें, तो इस टैब में खास डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ क्वाड-स्पीकर सेटअप दिया गया है। इसकी मदद से ग्राहकों को इस टैब पर शानदार ऑडियो अनुभव मिलने वाला है। साथ ही, टैब में डुअल माइक ऐरे और स्मार्ट वॉयस डीएसपी तकनीक भी मौजूद है। सुरक्षा के लिए टैब में फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है, लेकिन फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा नहीं मिलती।

OS कि बात करें तो Tab P11 Plus टैबलेट Android 11 OS पर रन करता है।  इसमें 13MP का सिंगल रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिल जाता है। वहीं Lenovo Tab P11 Plus का वजन 490 ग्राम बताया गया है।

यह भी पढ़ेंः Samsung Galaxy M13 5G और M13 4G इस दिन होंगे लॉन्च, कंपनी ने किया कन्फर्म, जानें क्या होगा खास


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।