12.6 इंच डिस्प्ले, 10,200mAh पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Lenovo Tab P12 Pro, जानें कीमत

Lenovo Tab P12 Pro
Lenovo Tab P12 Pro

Lenovo अपने ग्राहकों को लिए हमेशा कुछ नया लेकर आती है। कंपनी ने अपनी टैबलेट रेंज का विस्तार करते हुए Lenovo Tab P12 Pro भारत में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि लेनोवो ने इस नए टैबलेट को पिछले साल ग्लोबल तौर पर पेश किया था, जिसे अब भारतीय बाजार में भी एंट्री मिल चुकी है। अगर नए Lenovo Tab P12 Pro के फीचर्स की बात करें, तो इसमें खास बड़ा डिस्प्ले, दमदार Qualcomm प्रोसेसर, शानदार डुअल रियर कैमरा ,लंबी चलने वाली 10,200mAh  बैटरी सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको इस नए टैबलेट के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।  

यह भी पढ़ेंः जल्द धांसू एंट्री लेंगे iQOO 10 और iQOO 10 Pro, जानें क्या होगा खास

Lenovo Tab P12 Pro की कीमत

यह नया टैबलेट कंपनी ने 69,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। जिसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon और Lenovo Stores पर सेल किया जाएगा। साथ ही इसे जल्द ही ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर भी सेल किया जाएगा। वहीं, ग्राहकों को इस नए टैब के लिए ग्रे कलर ऑप्शन मिल मिलने वाला है।

Lenovo Tab P12 Pro के फीचर्स

टैबलेट में 12.6 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 2500 x 1600 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है। इसमें एचडीआर 10+ सपोर्ट भी दिया गया है। साथ ही, डिस्प्ले पर 400nits पीक ब्राइटनेस भी मिल जाती है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए टैब में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है और टैब की सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें, तो टैब में स्नैपड्रैगन 870 SoC चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में टैबलेट में 8GB LPDDR5 रैम और 256GB तक UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। साथ ही, स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है, जिसकी मदद से स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

अगर Lenovo Pad P12 Pro के कैमरा की बात करें, तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस मौजूद है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए टैब में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः 5000mAh बैटरी, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Moto G62 5G, जानें सभी फीचर्स

10,200mAh की बैटरी

बैटरी की बात करें, तो डिवाइस में 10,200mAh की बैटरी दी गई है, जो USB-C पोर्ट की मदद से 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी लगातार 14.6 घंटे वीडियो स्ट्रीम करने के काबिल है। OS की बात करें, तो टैब Android 11 पर रन करेगा जिसमें आगे अपडेट भी मिलेगा। कनेक्टिविटी की बात करें, तो टैब में वाई-फाई 6, ब्लूटूथ, जीपीएस और मिराकास्ट जैसे फीचर्स मिल जाएंगे। टैबलेट की थिकनेस और वजन की बात करें तो यह नया टैब 5.63mm अल्ट्रा-थिन है और इसका वजन सिर्फ 565 ग्राम है।  
इसके अलावा टैब में POCO पिन की मदद से एक्सटर्नल कीबोर्ड एक्सेसरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।