Logitech G Pro वायरलेस माउस की बिक्री भारत में हुई शुरू, कीमत हैरान कर देगी

कंप्यूटर एक्सेसरीज में सबसे बड़ी कंपनी लॉजिटेक (Logitech) ने भारत में अपना नया प्रीमियम वायरलेस माउस Logitech G Pro को हाल ही में भारत में उतारा था और अब यह बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है। Logitech G Pro एक गेमिंग वायरलेस माउस है जोकि प्रीमियम डिजाइन के साथ हाई क्वालिटी के साथ आता है। इस माउस की बिक्री अमेजन इंडिया पर शुरू हो गई है। आपको बता दें कि यह पहले लॉन्च हुए Logitech G Pro वायर माउस का अपग्रेडेड वर्जन है। अगर आप भी इस नए माउस को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इसके फीचर्स और कीमत की जानकारी इस रिपोर्ट में हम आपको दे रहे हैं।  

कीमत की बात करें तो Logitech G Pro वायरलेस माउस की कीमत 10,995 रुपये रखी गई है और यह अमेजन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।  इसमें आपको सिर्फ ब्लैक कलर ही मिलेगा। यह ambidextrous डिजाइन के साथ आता है। यह एक बेहद हल्का गेमिंग माउस है जिसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है और इसकी परफॉरमेंस का मज़ा लिया जा सकता है। यह कंपनी के Hero 25K सेंसर के साथ आता है। यह सेंसर सटीकता के लिए जाना जाता है। इसके अलावा यह सेंसर PMW3366 सेंसर के मुकाबले 10 गुना कम बैटरी खपत करता है।

कुछ और फीचर्स की बात करें तो Logitech G Pro वायरलेस माउस का में Hero 25K सेंसर है जिसका रिजॉल्यूशन (DPI) रेंज 100 से 25,600 DPI के बीच है। इसके साथ जीरो स्मूथिंग और 400 IPS की अधिकतम ट्रैकिंग स्पीड मिलती है। इस माउस का वजन महज 80 ग्राम है। यह  माउस को विंडोज 7 या इससे ऊपर के वर्जन, macOS 10.11 या बाद के वर्जन और Chrome OS डिवाइस का सपोर्ट है।

बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि इस माउस की बैटरी लाइफ 48 घंटे की है, हालांकि दावा बैकलाइट के साथ है, जबकि बिना RGB लाइट इसकी लाइट 60 घंटे की है। इसमें वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है। इसमें एक बटन भी दिया गया है। जो लोग डेस्कटॉप पर गेमिंग का मज़ा लेना चाहते हैं तो यह माउस आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।