17 मार्च को लॉन्च होगा लो बजट वाला Redmi 10, कीमत होगी करीब 10,000 रुपये

redmi 10 launch
redmi 10 launch

स्मार्टफोन के क्षेत्र में बड़ा नाम हासिल कर चुकी कंपनी Redmi जल्द ही अपना बजट स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस फोन के लॉन्च होने की डेट सामने आ चुकी है। आने वाली 17 मार्च को REDMI 10 स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। जानकारी के लिए बता दें कि इस फोन को कंपनी द्वारा नोट 11 pro सीरीज की लॉन्चिंग के दौरान ही दर्शाया गया था। आइए आगे जानते हैं कि रेडमी 10 में क्या कुछ खास फीचर्स दिए जाएंगे।

क्या होंगे Redmi 10 के स्पेसिफिकेशन

इस फोन के स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस फोन को 6.53 इंच की आईपीएस एलसीडी स्क्रीन के साथ पेश किया जा सकता है, जिसमें वॉटर ड्रॉप नॉच होगा। फोन को ऑक्टा कोर मीडियाटेक Helio G35 प्रोसेसर के साथ लाया जाएगा। जिसमें 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिलेगा। वहीं, फोन के कैमरे की बात की जाए तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसका लेंस 13 मेगापिक्सल का होगा। साथ ही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया जायेगा।

बैटरी के लिहाज से भी यह स्मार्टफोन कम बजट में बेहतर होगा। इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। जो कि बजट फोन में कम ही देखने को मिलता है। बता दें कि रेडमी 10 को ब्रांड रेडमी 9 के सक्सेसर के रूप में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 64MP कैमरे वाला Poco X4 Pro 5G भारत में 22 मार्च को होगा लॉन्च!, Realme के लिए खड़ी करेगा परेशानी

क्या होगी कीमत

रिपोर्ट के मुताबिक यह फोन बजट फोन होगा, जिसकी कीमत से लोगों की जेब ज्यादा हल्की नहीं होगी। Xiaomi के COO ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी है कि इस फोन की कीमत लगभग 10,000 रुपए हो सकती है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने 10,000 के बजट वाले एक फोन को टीज कर दिया है और जल्दी ही इसे सामने लाया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि इस स्मार्टफोन को ग्राहकों की पसंद के मुताबिक लाया जाएगा और हम समझौता नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें: 100kmph की टॉप स्पीड के साथ 15 मार्च को इंडिया आ रही ये स्टाइलिश Electric Bike

रेडमी कंपनी के कुछ स्मार्टफोन की कीमत को देखते हुए यह साफ झलकता है कि इस फोन को 10000 से 13000 रुपए के बीच लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल रेडमी 10 को लेकर इतनी ही जानकारी सामने आई है और तमाम फीचर्स के बारे में 17 मार्च को ही पता चलेगा, अगर आप भी कम बजट में एक बेहतर फोन लेना चाहते हैं तो यह फोन आपके लिए सही विकल्प साबित हो सकता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display