लोगों को खूब पसंद आ रही मेड-इन-इंडिया Rugged Electric Bike, दो महीने में मिली एक लाख बुकिंग

ebikego rugged

लोगों को मेड-इन-इंडिया Rugged Electric Bike खूब पसंद आ रही है। eBikeGo ने जानकारी दी कि उसे अपनी मजबूत इलेक्ट्रिक बाइक के लिए एक लाख से अधिक ऑर्डर मिले हैं, जिसे दो महीने पहले भारत में लॉन्च किया गया था। eBikeGo के मुताबिक, भुगतान की गई बुकिंग की राशि लगभग ₹1,000 करोड़ है। eBikeGo रग्ड को ‘अब तक की सबसे शक्तिशाली इलेक्ट्रिक बाइक’ के रूप में हाइलाइट करता है।

यह देश भर के अधिक शहरों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने पर भी काम कर रहा है। कंपनी के मुताबिक, उसने तीन राज्यों – उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र में Rugged Electric Bike की मास्टर फ्रेंचाइजी बंद कर दी है। इसने 22 डीलरशिप भी स्थापित की हैं।

eBikeGo को उम्मीद है कि बुकिंग की गति तेज रहेगी, विशेष रूप से चल रहे त्योहारी सीजन के कारण। कंपनी के संस्थापक और सीईओ इरफान खान ने कहा कि Rugged Electric Bike भारत का सबसे पर्यावरण के अनुकूल, बुद्धिमान और टिकाऊ इलेक्ट्रिक मोटो-स्कूटर है, जो देश में ई-मोबिलिटी की दिशा बदल देगा और इलेक्ट्रिक बाइक श्रेणी में इनोवेशन की सीमाओं को आगे बढ़ाएगा।

कंपनी का कहना है कि उसने आने वाले महीनों में 50,000 बुकिंग का लक्ष्य रखा है। दिवाली के लिए Rugged को चार नए कलर ऑप्शन- रेड, ब्लू, ब्लैक और रग्ड स्पेशल एडिशन में भी लॉन्च किया गया है।

Rugged e-bike के फीचर्स

आपको बता दें कि Rugged e-bike मेड-इन-इंडिया उत्पाद है, जिसके मूल में 3kW की मोटर है। यह अधिकतम 70 km प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ई-बाइक के अंदर 2 x 2 kWh की बैटरी को बदला जा सकता है और इसे लगभग 3.5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

Rugged e-bike को लेकर दावा किया गया है कि सिंगल चार्ज में यह लगभग 160 km की रेंज प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, ई-बाइक की बॉडी स्टील फ्रेम और क्रैडल चेसिस से बनी है। इसमें 30 लीटर स्टोरेज स्पेस है, जबकि प्रोडक्ट पर 12 स्मार्ट सेंसर भी हैं।

Rugged e-bike की कीमत लगभग 85,000 से शुरू होती है और 1.05 लाख रुपये तक जाती है। ये कीमतें एक्स शोरूम और सब्सिडी से पहले की हैं। यह दो वैरियंट G1 और G1+ में उपलब्ध है।