Mahindra लेकर आने वाला है जबरदस्त इलेक्ट्रिक SUV कारें, 15 अगस्त को होगा इवेंट

Mahindra Electric SUV
Mahindra Electric SUV

प्रमुख कार निर्माता Mahindra भारतीय ग्राहकों को नई इलेक्ट्रिक SUV कारों की सौगात देने वाला है। बताया जा रहा है कि, कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज में कुछ तगड़े मॉडल्स की पेशकश करने वाली है। कंपनी ने कन्फर्म किया है कि, आने वाले 15 अगस्त को नए इलेक्ट्रिक वाहनों से पर्दा उठेगा। बता दें कि, फिलहाल कंपनी ने कारों के नाम का ऐलान नहीं किया है, लेकिन इस सेगमेंट में तीन तरह की नई SUV कारें शामिल होने की उम्मीद है। आइये, आपको इस पोस्ट में कंपनी के प्लान के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः दमदार फीचर्स और शानदार डिजाइन के साथ लॉन्च हुआ OPPO K10 5G, जानें कीमत 

जानकारी के लिए बता दें कि, महिंद्रा ने इसी साल फरवरी में अपनी आने वाली  इलेक्ट्रिक कारों के लिए बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन प्लेटफॉर्म पर जोर दिया था।
कंपनी ने जो टीज़र जारी किया था, उसमें नई कांसेप्ट EV को नए रूप में देखा गया है।  जिसे यूनाइटेड किंगडम के महिंद्रा एडवांस्ड डिज़ाइन स्टूडियो में तैयार किया गया है। जिसके चलते नई EV कारों का लॉन्च इवेंट भी यूके के ऑक्सफ़ोर्डशायर में होना तय है।

Mahindra Electric SUV

ऑटोकार की रिपोर्ट के मुताबिक, महिंद्रा के बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन के तहत तीन नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट देखने को मिल सकती हैं। जिसमें से एक कार या फिर तीनों कारों को  को 15 अगस्त पर सामने लाया जाएगा। बता दें कि, पिछले कुछ समय से देखा गया है कि, महिंद्रा कंपनी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने वाहनों को लेकर आती है। अब नई इलेक्ट्रिक कारों को भी कंपनी 15 अगस्त को सामने लेकर आने वाली है।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि, ऑटो एक्सपो 2022 में नई ईवी को सामने लाया जा सकता है। साथ ही 15 अगस्त को ग्लोबल तौर पर कारों को दर्शाया जाएगा। हालांकि इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी तय नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि, नई EV कारें 2025 तक लॉन्च होंगी। इसके साथ ही कंपनी केवल XUV400 EV को जल्द लॉन्च कर सकती है, खबर है कि, इसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः भारत में Moto G32 स्मार्टफोन को जल्द मिलेगी एंट्री, जानें इसमें क्या होगा खास

कैसी होंगी नई Mahindra Electric SUV

कंपनी के बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन के तहत तीन कारें देखने को मिल सकती हैं, जिसमें एक कॉम्पैक्ट एसयूवी, एक मीडसाइज एसयूवी और एक एसयूवी कूप हो सकती है। बताया जा रहा है कि, ये कारें मौजूदा पेट्रोल या डीजल कारों से अलग होंगी। जो नए मॉडल और डिज़ाइन के साथ आएंगी।
कंपनी की तीनों पेशकश में फ्रंट ग्रिल्स पर सिग्नेचर सी-शेप्ड एलईडी दिया सकता है। इसके साथ ही टीज़र में तीनों वाहनों की रूफलाइन की झलक भी देखने को मिलती है।
इसके साथ ही महिंद्रा ने मार्च में भी टीज़र पेश किया था, जिसमें सामने आया था कि, इंटीरियर कैसा होने वाला है। बताया गया था कि, कारों के अंदर सामान्य इंटीरियर मिल सकता है। इसमें केवल कुछ अलग नज़र आया था तो वो सिर्फ हेक्सागोनल शेप में फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील था। साथ ही एक साइड पर बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक गियर लीवर और बढ़िया केबिन देखा गया था।

यह भी पढ़ेंः दमदार Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर के साथ Xiaomi 12S Pro होगा लॉन्च, वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

बताते चलें कि, फिलहाल महिंद्रा की इन नई इलेक्ट्रिक कारों के बारे में ज्यादा  जानकारी के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। क्योंकि कंपनी पहले कारों के कांसेप्ट के साथ सामने आएगी उसके बाद इसमें कुछ बदलाव भी होंगे। जिसके बाद ही असल डिटेल सामने आने की उम्मीद है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।