Scorpio Classic SUV लॉन्च के लिए तैयार, इस तारीख को दस्तक देगी ये धाकड़ एसयूवी

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक 2022 (Mahindra Scorpio Classic 2022) को दो वैरियंट में पेश किए जाने की उम्मीद है, जिसमें S और S 11 वैरियंट शामिल हैं। जानें इस एसयूवी की लॉन्च डेट और फीचर्स...

Scorpio

Mahindra नई स्कॉर्पियो-एन एसयूवी के बाद अब स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। महिंद्रा ने पहले कहा था कि स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N SUV) को पिछली पीढ़ी के स्कॉर्पियो मॉडल के साथ बेचा जाएगा। अब स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी नए डिजाइन और फीचर्स के साथ आएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक 2022 एसयूवी को भारत में 12 अगस्त को लॉन्च करेगी।

Scorpio Classic के होंगे दो वैरियंट

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक 2022 (Mahindra Scorpio Classic 2022) को दो वैरियंट में पेश किए जाने की उम्मीद है, जिसमें S और S 11 वैरियंट शामिल हैं। महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी को दो प्रकार के सीटिंग कॉन्फिगरेशन में पेश करेगी। इसमें 7-सीटर वर्जन के साथ-साथ एक 9-सीटर वर्जन भी होगा। Scorpio Classic में 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन होने की उम्मीद है। इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा, जो 137 bhp की पावर और 319 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। नई स्कॉर्पियो क्लासिक SUV नए लुक वाली ग्रिल के साथ आएगी। इसमें छह क्रोम स्लैट और महिंद्रा का नया लोगो है। अगर इसके फ्रंट फेस की बात करें, तो इसमें आपको हाल ही में लॉन्च हुई स्कॉर्पियो-एन से कुछ समानताएं दिखाई देंगी। स्कॉर्पियो क्लासिक भी फॉग लाइट के ऊपर एलईडी डीआरएल के साथ एक नए डिजाइन किए गए फ्रंट बंपर के साथ आएगा। एसयूवी के पहियों में भी डुअल-टोन ट्रीटमेंट मिलेगा। पीछे की तरफ, एसयूवी को एक नया डिजाइन किया गया एलईडी टेललाइट मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः All New Alto K10 की बुकिंग हुईं शुरू, 11000 रुपये में करें बुक, 18 अगस्त होगी लॉन्च

Scorpio Classic

Scorpio Classic की कीमत

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गया है। एसयूवी की कीमत लगभग 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है। स्कॉर्पियो क्लासिक का लॉन्च महिंद्रा द्वारा नई स्कॉर्पियो-एन एसयूवी के लिए रिकॉर्ड बुकिंग हासिल करने के कुछ दिनों बाद हो रहा है। नई स्कॉर्पियो-एन एसयूवी ने पहले ही मिनट में 25,000 यूनिट बुक कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। महिंद्रा ने कहा कि 30 जुलाई को पहले 30 मिनट के भीतर 1 लाख बुकिंग हुई। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एसयूवी की डिलीवरी 26 सितंबर से शुरू होगी। कार निर्माता का लक्ष्य इस साल के अंत तक पहली 20,000 यूनिट की डिलीवरी करना है।

यह भी पढ़ेंः 2022 Hyundai Tucson: 45 से अधिक सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च हुई नई Hyundai Tucson, कीमत है इतनी