खरीदने जा रहे हैं Mahindra Thar तो जान लीजिये कितना है वेटिंग पीरियड, बुकिंग 55 हजार के पार

महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को इस समय काफी जबरदस्त रिस्पोसं मिल रहा है। इस समय इस थार को 55 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं। जबकि पिछले महीने ही महिंद्रा ने थार की 50 हजार बुकिंग पूरी होने की घोषणा की थी। कंपनी के अनुसार थार का ऑटोमैटिक वेरिएंट ग्राहकों को काफी पसंद आ रहा है, और 47 फीसदी बुकिंग इसी वेरिएंट की है। नई थार को 8 महीने पहले लॉन्च किया गया था। महिद्रा थार (Thar) की कीमत 12.12 लाख रुपये से लेकर 14.17 लाख रुपये है।

वेटिंग पीरियड हुआ 10 महीने

थार जो लगातार बुकिंग मिलने की वजह से अब इसकी डिलीवरी के लिए ग्राहकों को लम्बा इन्तजार करना पड़ रहा है। जीहां थार पर इस समय वेटिंग पीरियड बढ़कर 10 महीने पर आ गया है। यानी अगर आप इस समय नई थार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको काफी लम्बा इन्तजार करना पड़ेगा। महिंद्रा के मुताबिक उसने वेटिंग पीरियड को कम करने और बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने नासिक प्लान्ट की उत्पादन क्षमता को तेज कर दिया है। 

दमदार इंजन

Mahindra Thar को  शहरों के साथ गावों में भी आराम से चलाया जा सकता है। आपको बता दें कि थार भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर ऑफ-रोड SUV है। जो लोग एडवेंचरकरना पसंद करते हैं उन्हें यह काफी पसंद आती है। यह पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस में उपलब्ध है। इसमें एक नया 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन भी मिलता है, जो 130PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल  गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड ऑटोमैटिक (AT) का भी ऑप्शन मिलता है। इसके फ्रंट में डबल wishbone के साथ कोइल ओवर डम्पर और स्टेबिलाइजर बार सस्पेंशन दिया है जबकि इसके फ्रंट में सॉलिड रियल एक्सेल  सस्पेंशन और स्टेबिलाइजर बार दिया है, जिसकी मदद से थार खराब रास्तों को आसानी से पार कर जाती हैं।