लॉन्च से पहले Mahindra XUV700 की तस्वीरें हुईं लीक, कुछ ऐसी दिखती है यह गाड़ी

Mahindra XUV700 के बारे लगातार जानकारियां सामने आ रही हैं। सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफोर्म पर भी इस गाड़ी की तस्वीरें लीक हो रही हैं। और अब एक बार फिर लॉन्च से पहले नई XUV700 की एक दम क्लियर तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। इस रिपोर्ट में Mahindra XUV700 की जो तस्वीरें आप देख रहे हैं ये कंपनी के प्लांट में खड़ी SUV की तस्वीरें हैं। ये दो तस्वीरें XUV700 के फ्रंट और रियर लुक की हैं। दोनों तस्वीरें काफी क्लियर हैं और काफी डिटेल्स आपको इनमें देखने को मिल जायेंगी। यह स्पष्ट रूप से बड़ी है और XUV500 पर आधारित है। इसके किनारे पर एक डीआरएल के साथ बड़े हेडलैम्प्स इसे खास लुक देते हैं जबकि ग्रिल ब्लैक है।

तस्वीरों में नई XUV700  के क्लैडिंग और रूफ-रेल दिखाई दे रही हैं, वहीं हेडलैम्प्स एलईडी यूनिट हैं जबकि रियर कर्व्स के साथ-साथ XUV500 की तुलना में बड़े टेल-लैंप्स देखने को मिल रहे हैं। इसमें एक इंटिग्रेटिड स्पॉइलर भी है। आपको बता दें कि यह एक 7-सीटर गाड़ी है और इसलिए इसमें लगा क्वार्टर ग्लास बड़ा है और तीसरी रॉ भी है जिसमें अच्छा खासा स्पेस है।

कंपनी इस एसयूवी को कंपनी 2 अक्टूबर, 2021 को लांच करेगी। नई XUV700 में इंटेलिजेंट हेडलैम्प्स देखने को मिलेंगे इसके अलावा इसमें एक बड़ा सनरूफ भी दिया जाएगा। ग्राहकों की सुविधा के लिए इसमें स्मार्ट डोर-हैंडल्स और काफी कुछ नए फीचर्स भी शामिल किये जायेंगे। इसके अलावा नई XUV700 में एक बेहद खास सेफ्टी फीचर को भी शामिल किये जाएगा, आमतौर पर जब कोई 80 kmph की स्पीड के ऊपर जाता है तो कार में एक बीप बजने लगती है जोकि इस बात का इशारा करती है कि स्पीड ज्यादा है कम करो, अब यही फीचर एक नए अंदाज में नई XUV700 में देखने को मिलेगा।

महिंद्रा की नई XUV700 में जैसे ही आप ओवर स्पीड करेंगे तो आपको ‘पति या पत्नी, बच्चे, पोते’ की आवाज़ में तेज़ गति से रोकने के लिए आवाज़ आयेगी, दरअसल कंपनी ने आपके इमोशन के साथ इस फीचर को जोड़ने की कोशिश की है ताकि आपको इस बात का अहसास हो कि आप स्पीड कम दें घर पर आपका कोई इन्तजार कर रहा है। यह एक वाकई शानदार फीचर है जोकि ग्राहकों को जरूर पसंद आ सकता है। और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस ओवर स्पीड वाली फीचर की मदद से ड्राईवर की स्पीड पर काफी कण्ट्रोल किया जा सकता हैं।

कुछ समय पहले कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में पोस्ट करना शुरु भी कर दिया है, जिसमें सबसे पहले कंपनी ने  XUV700 के ऑटो बूस्टर हेडलैंप फीचर झलक दिखाई थी । इसके बाद कंपनी ने इसके ‘स्काईरूफ’ के बारे में बात करनी शुरू कर दी है। कंपनी ने XUV700 की स्काईरूफ का टीजर भी जारी किया है कि इस कार की स्काईरूफ अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा आकार की होगी।

कंपनी ने इसके एक टीजर के जरिए यह भी दिखाया कि इस कार में ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स मिलने वाले हैं, जिसमें रात के टाइम पर अगर आपकी कार 80 किमी/घंटा  की स्पीड या उससे ज्यादा चलेगी तो यह फीचर अपने-आप ही एक्टिव हो जाएगा, जिससे आपकी विजिबिलिटी ओर भी बेहतर हो जाएगी।  ख़बरों की मानें तो आपको इस कार में ओर भी कई  प्रीमियम फीचर्स मिल सकते  हैं, जैसे कि LED हेडलैंप्स के साथ DRL,फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल्स,सी-शेप वाले रैपअराउंड LED टेललाइट्स और बड़े अलॉय व्हील्स भी शायद आपको इसमें मिल जाएंगे।

लीक हुई फोटोज में साफ़ दिखाई दे गया था कि इस कार में आपको डिजिटल कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल स्क्रीन मिलेंगी और इसके साथ-साथ कार इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट, ड्राइव मोड, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, और लेवल 1 ऑटोनॉमस ड्राइविंग जैसे फीचर्स के साथ आएगी। इसके अलावा अभी इस कार के इंजन और  पॉवर को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन ख़बरों की मानें तो इसमें आपको जो इंजन महिंद्रा थार को पावर देता है ,वही इसको भी पॉवर देगा।

नई XUV700 का सीधा मुकाबला टाटा सफारी, हुंडई अल्काज़ार जैसी SUV गाड़ियों से होगा। ये दोनों ही गाड़ियां काफी पसंद की जा रही हैं, ऐसे में अब नई XUV700 का इन्तजार रहेगा। हांलाकि कब तक इसे लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। नई XUV700 ज्यादा प्रीमियम होगी और इसकी संभावित कीमत भी ज्यादा होगी, माना जा रहा है कि इसकी कीमत 17-18 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Image credit: @xuv_700_modified