Mahindra XUV700 में मिलेंगे जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स, जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च

MAHINDRA XUV 700

देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा अपनी फ्लैगशिप एसयूवी XUV700 को लेकर इन दिनों ख़बरों में हैं। हाल ही में कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पर इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में पोस्ट करना शुरु भी कर दिया है, जिसमें सबसे पहले कंपनी ने  XUV700 के ऑटो बूस्टर हेडलैंप फीचर झलक दिखाई थी । इसके बाद कंपनी ने इसके ‘स्काईरूफ’ के बारे में बात करनी शुरू कर दी है। जी हाँ, कंपनी ने XUV700 की स्काईरूफ का टीजर भी जारी किया है कि इस कार की स्काईरूफ अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा आकार की होगी।

कंपनी ने इसके एक टीजर के जरिए यह भी दिखाया कि इस कार में ऑटो बूस्टर हेडलैंप्स मिलने वाले हैं, जिसमें रात के टाइम पर अगर आपकी कार 80 किमी/घंटा  की स्पीड या उससे ज्यादा चलेगी तो यह फीचर अपने-आप ही एक्टिव हो जाएगा, जिससे आपकी विजिबिलिटी ओर भी बेहतर हो जाएगी।  ख़बरों की मानें तो आपको इस कार में ओर भी कई  प्रीमियम फीचर्स मिल सकते  हैं, जैसे कि LED हेडलैंप्स के साथ DRL,फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल्स,सी-शेप वाले रैपअराउंड LED टेललाइट्स और बड़े अलॉय व्हील्स भी शायद आपको इसमें मिल जाएंगे। 

लीक हुई फोटोज में साफ़ दिखाई दे गया था कि इस कार में आपको डिजिटल कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डुअल स्क्रीन मिलेंगी और इसके साथ-साथ कार इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट, ड्राइव मोड, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, और लेवल 1 ऑटोनॉमस ड्राइविंग जैसे फीचर्स के साथ आएगी। इसके अलावा अभी इस कार के इंजन और  पॉवर को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन  ख़बरों की मानें तो इसमें आपको जो इंजन महिंद्रा थार को पावर देता है ,वही इसको भी पॉवर देगा। नई XUV700 की कीमत करीब 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है।