मारुति सुजुकी की नई Celerio शामिल हुई 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में

maruti-suzuki-all-new-celerio-2021

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की नई Celerio लॉन्च होते ही पॉपुलर होने लगी है और अब यह कार देश की 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है। इस साल फरवरी महीने में इस कार की 9,896 यूनिट्स की बिक्री हुई है जबकि पिछले साल फरवरी 2021 में इस कार की सिर्फ 6,214 यूनिट्स ही बिक पाई थीं। नई सिलेरियो की एक्सशो रूम कीमत 5.15लाख रुपए से लेकर 6.94 लाख रुपए तक है। आइये जानते हैं इस कार के फीचर्स के बारे में।

26.68 kmpl की माइलेज

नई सेलेरियो में BS6 कंप्लायंट 1.0 लीटर K10C पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 65hp का पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और AMT ऑप्शंस में है। नई सिलेरियो में लगे ड्यूल वीवीटी इंजन की वजह से इसकी माइलेज में इजाफा हुआ है, यह कार अब 26.68 kmpl की माइलेज देने वाला दावा करती है जोकि इसका एक बड़ा प्लस पॉइंट है।

सेफ्टी फीचर्स का भी इस कार में पूरा ध्यान रखा रखा गया है। कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, ब्रेक असिस्ट, सेगमेंट-फर्स्ट हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं। कार में Smart Key के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। नई सिलेरियो में एपल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करने वाला 7.0-इंच का टचस्‍क्रीन सिस्टम पहले की तरह ही है। और इसके कंट्रोल स्टेयरिंग पर दिए गये हैं।  सिलेरियो में 313 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है।