15000 रुपये तक महंगी हो सकती है Maruti Swift ! खरीदने से पहले जानें बड़ी बातें

इस साल जनवरी और अप्रैल में कार कंपनियों ने अपनी कारों के दाम बढ़ाए थे। लेकिन हमारे सोर्स के मुताबिक मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट (Swift) की कीमत इजाफा कर सकती है, यह जानकारी हमें मारुति सुजुकी के एक डीलर से मिली है, जबकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई बयान नहीं आया है। आइये आपको बताते हैं इस कार की कीमत, फीचर्स और इस पर कितने दाम बढ़ने जा रहे हैं।

कीमत की बात करें तो स्विफ्ट मैनुअल ट्रिम्स की एक्स-शो रूम कीमत 5.73 लाख रुपये से लेकर 7.77 लाख रुपये तक रखी है, जबकि इसके AMT वेरिएंट्स की एक्स-शो रूम कीमत 6.91 लाख से 8.41 लाख रुपये है। नई Swift के फ्रंट में अब आपको नई ग्रिल देखने को मिलेगी जिसे कार ज्यादा फ्रेश नज़र आती है। इसके अलावा बोल्ड क्रोम स्ट्रिप रेडिएटर ग्रील को दो भागों में बांटता है। यानी इस बार Swift पहले से बोल्ड हो गई है।

कार में अब नया 10.67cm का मल्टीइन्फोर्मेशन डिस्प्ले डिस्प्ले दिया है जिसमे कई फीचर्स देखने को मिलते हैं, इसके अलावा इसमें 17.78 cm का स्मार्टप्ले इन्फोर्मेशन सिस्टम मिलता है.,जोकि वॉल्यूम और ट्रैक चेंज के लिए फेदर-टच कंट्रोल के साथ आता है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए इसमें  ब्लूटूथ, USB और AUX की सुविधा मिलती है।

नई Swift Facelift में 1.2 लीटर का फोर सिलेंडर K सीरीज डुअल जेट इंजन दिया है जो 90 PS की और 113Nm का टॉर्क देता है, इसमें 5 स्पीड मैन्युअल/AGS गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी. मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 23.20 किमी / लीटर और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ 23.76 किमी / लीटर का माइलेज मिलेगा।

इस कार में सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD की सुसिधा मिलेगी, साथ ही डुअल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रियर कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गये हैं।