Maruti Suzuki WagonR नए अवतार में इस साल भारत में हो सकती है पेश- रिपोर्ट

सोर्स: bestcarweb

ऑटो बाजार से इस समय एक बड़ी खबर तेजी से फ़ैल रही है, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इस साल अपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर कार वैगन-आर (WagonR) का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल इसी साल भारत में उतार सकती है।  रिपोर्ट्स की मानें तो वैगन-आर(Wagon-R) इस बार कई नए बदलावों के साथ आएगी, इसके डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में नयापन देखने को मिलेगा। यहां तो तस्वीर आप देख रहे हैं वो सुजुकी का जापानी मॉडल है जोकि सातवीं पीढ़ी का है जबकि भारत में बिकने वाली वैगन-आर थर्ड जेनरेशन मॉडल है और इसे बीते साल 2019 में लॉन्च किया गया था।

डिजाइन की बात करें तो नई वैगन-आर इस बार भी बॉक्सी डिज़ाइन में आएगी। सबसे ज्यादा बदलाव इसके फ्रंट और रियर में होने की ज्यादा सम्भावना है। कार के फ्रंट में नई ग्रिल से लेकर नया बम्पर देखने को मिलेगा, इसके अलावा इसमें ट्वीक्ड हेडलैंप, नया बोनट और एयरडैम, फ्लैट डोर पैनल के साथ नए अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलेंगे।  जानकारी के लिए आपको बात दें कि नए मॉडल को नए कलर्स में भी पेश किया जा सकता है।

माना जा रहा है नया मॉडल 1.0L और 1.2L पेट्रोल इंजन में आया सकता है, भारत में मौजूदा वैगन-आर भी दो इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है, और दोनों ही इंजन काफी बेहतर परफॉरमेंस देने में सक्षम हैं।