Maruti Eeco हो गई अब ज्यादा सुरक्षित, लेकिन हो गई 8000 रुपये महंगी

Maruti Suzuki Eeco

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी ने अपनी लोकप्रिय वैन ईको (Eeco)  के सभी नॉन-कार्गो वेरीएंट्स की क़ीमतों में इजाफा कर दिया है। दरअसल कंपनी ने ईको (Eeco)  में अब सभी वेरीएंट्स में पैसेंजर एयरबैग को शामिल कर दिया है, जिसकी वजह से  इस मॉडल की क़ीमत में 8,000 रुपए तक की वृद्धि की गई है।

मारुति सुजुकी ने बताया कि ईको (Eeco) में पैसेंजर एयरबैग लगाने की वजह से इसकी कीमत में 8,000 रुपये का इजाफा करना पड़ा है। नई कीमतें 30 नवंबर 2021 से लागू हो गई हैं।  मारुति ईको(Eeco) 3 कार्गो वेरियंट्स और 4 पैसेंजर और 1 एम्बुलेंस वेरियंट में उपलब्ध है। ग्राहकों को यह गाड़ी काफी पसंद आती अहि क्योंकि यह बहुत ही प्रैक्टिकल सवारी है। यह भी पढ़ें: आ रही है नई Maruti Alto, डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में होंगे बड़े बदलाव

कीमत की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको(Eeco) की एक्स-शो रूम  कीमत 4.3 लाख रुपये से लेकर 7.29 लाख रुपये तक जाती है। इंजन की बात करें तो मारुति EECO में 1.2 लीटर का G112B पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 54kW की पावर और 98Nm का टॉर्क देता है, इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है.यह गाड़ी CNG में भी उपलब्ध है। CNG मोड पर 20.88km/kg की माइलेज और पेट्रोल मोड पर 16.11 kmpl की माइलेज मिलती है। इसमें लगा इंजन पावरफुल होने के साथ ही किफायती भी है।

डायमेंशन की बाटी करें इसकी लंबाई 3675 mm, चौड़ाई 1475 mm और ऊंचाई 1825 mm है। जबकि इसका व्हीलबेस 2350 mm दिया गया है और वजन 940 kg है। सेफ्टी के लिए इसमें चाइल्ड सेफ्टी लॉक और डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। यह भी पढ़े: Revolt RV400 हुआ 18 हजार रुपये महंगा, जानें क्या है नया प्राइस

सेफ्टी के लिए इसमें अब पैसेंजर साइड एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+ EBD, ड्राइवर साइड एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं। इस कार में स्पेस काफी अच्छा और 6 या 7 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं, इतना ही नहीं अगर आप 5 लोग या इससे कम लोग इसमें कहीं जाते हैं तो सामान रखने के लिए भी इसमें काफी जगह मिल जाती है।