अभी खरीद लो मारुति सुजुकी की कारें, अगले महीने से होने जा रही हैं इतनी महंगी

अब एक बार फिर कार खरीदना आपके लिए महंगा होने जा रहा है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अब अपनी कारों की कीमतों में एक बार फिर से दाम बढ़ाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करने की घोषणा कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जुलाई से सितंबर के बीच अपनी कारों के दाम बढ़ा देगी । दाम बढ़ाने के पीछे एक बार  फिर वाहनों की इनपुट लागत में वृद्धि बताई गई है। आपको बता दें कि इससे पहले गाड़ियों के दम जनवरी और अप्रैल में बढ़ चुके हैं।

कंपनी मुताबिक कीमतों में बढ़ोतरी  चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर अवधि) में की गई है। जो मॉडलों के आधार पर अलग अलग होगी। मारुति सूकी ने इससे पहले 16 अप्रैल को सभी मॉडल की कीमतों के साथ 1.6 प्रतिशत के औसत मूल्य वृद्धि की घोषणा की थी। वहीं इस साल 18 जनवरी को भी ऑटोमेकर ने इनपुट लागत में वृद्धि के कारण चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

इस विषय पर मारुति सुजुकी इंडिया ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि पिछले एक साल में विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए कंपनी के लिए मूल्य वृद्धि के माध्यम से उपरोक्त अतिरिक्त लागत का कुछ प्रभाव ग्राहकों पर डालना अनिवार्य हो गया है।

जल्द आने वाली हैं ये कारें

रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी भारत में जल्द ही अपनी हैचबैक सलेरियो का नया अवतार लॉन्च करने की तैयारी में है। इस नए मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। माना जा रहा है कि नया मॉडल अगले 2 से 3 महीने के भीतर लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा कंपनी अपनी छोटी कार Alto 800 का भी नया अवतार लॉन्च करने की तैयारी में है जिसे अगले साल तक लॉन्च किया जा सकता है। वहीं कॉम्पैक्ट SUV में भी एक नया मॉडल देखने को मिल सकता है।