Maruti WagonR के Xtra Edition में शामिल होंगे ये खास फीचर्स, जानें कीमत और फीचर्स

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki ) की सबसे लोकप्रिय टॉलबॉय हैचबैक कार वैगन-आर (WagonR)  ने हर बार अपने हर अवतार में ग्राहकों को लुभाया है। इस समय यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी है। अगर आप वैगन-आर को खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह खबर आपके ही लिए है । खबर यह है कि मारुति सुजुकी अपनी वैगन-आर का  Xtra Edition लॉन्च करने की तैयारी में है। इस नए एडिशन में कुछ नए बदलाव और एक्स्ट्रा नए फीचर्स को जगह मिलेगी। दरअसल इस तरह के फीचर्स ग्राहकों को लुभाने के लिए ही तैयार किये जाते हैं। आइये जानते हैं WagonR Xtra Edition में क्या कुछ खास होने आला है। 

Maruti WagonR Xtra Edition

Maruti WagonR का Xtra Edition इसके Vxi वेरिएंट पर बेस्ड होगा, इनमें एक्सटीरियर, इंटीरियर और फीचर्स अपग्रेड शामिल हैं। कुल एक्सेसरी किट की कीमत 23000 रुपये रखी है। वैगनआर एक्स्ट्रा एडिशन के एक्सटीरियर में फॉग लैंप गार्निश, क्रोम में अपर ग्रिल गार्निश, क्रोम में बैक डोर गार्निश के साथ-साथ नंबर प्लेट गार्निश के अपडेट मिलेंगे। इसमें ब्लैक कलर में फ्रंट और रियर बंपर प्रोटेक्टर, साइड स्कर्ट, व्हील आर्क क्लैडिंग और बॉडी साइड मोल्डिंग भी मिलेगी। इसके केबिन को एक इंटीरियर स्टाइलिंग किट मिलेगी। कार सवारों की सुविधा के लिए, नई वैगनआर में मारुति एक डिजिटल एयर इनफ्लोटर, ट्रंक ऑर्गनाइजर और एक कार चार्जर एक्सटेंडर भी दे रही है। माना जा रहा है कि WagonR Xtra Edition पूरी किट WagonR के V वेरिएंट में और 1.0-लीटर के साथ-साथ 1.2-लीटर इंजन ऑप्शन में उपलब्ध कराई जाएगी।

इंजन और पावर

Maruti WagonR Xtra Edition के इंजन की बात करें तो इसमें वही इंजन के ऑप्शन मिलेंगे जोकि रेगुलर मॉडल को पावर देते हैं। वैगन-आर में 1.0 लीटर और 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है । ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ  है। WagonR Xtra Edition की संभावित कीमत 6.5 लाख रुपये से लेकर 8 लाख तक जा सकती है।  सेफ्टी के लिए इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, ड्यूल एयर बैग्स, सीट बेल्ट, स्पीड अलर्ट और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मिलेंगे ।