Maruti Suzuki की मिड साइज एसयूवी Vitara 20 जुलाई को करेगी डेब्यू , क्रेटा से मुकाबला

Maruti Suzuki की नई मिड-साइज एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूजर Hyryder पर आधारित होगी। इसके पावरट्रेन और फीचर्स भी एक-दूसरे से मिलते जुलते होंगे।

Maruti Suzuki Vitara

Maruti Suzuki भारतीय कार बाजार में जल्द एक और धमाका करने को तैयार है। कंपनी 20 जुलाई को नई मिड साइज एसयूवी Vitara को लॉन्च करेगी। मारुति सुजुकी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी है। नई विटारा की ग्लोबल लॉन्चिंग भारत में होगी। बता दें कि सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी अपनी अपकमिंग स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन Vitara को टोयोटा के सहयोग से विकसित कर रही है। लॉन्च होने पर यह एसयूवी बाजार में Hyundai Creta, Kia Seltos, Toyota Urban Cruiser Hyryder से मुकाबला करती हुई नजर आएगी।

Maruti Suzuki Vitara

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की नई मिड-साइज एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूजर Hyryder पर आधारित होगी और यहां तक ​​कि पावरट्रेन और फीचर्स भी एक-दूसरे से मिलते जुलते होंगे। दरअसल, इसे टोयोटा के कर्नाटक में बिदादी प्लांट में बनाया जाएगा। देखा जाए, तो बलेनो और ग्लैंजा में समान विजुअल अपील हैं, लेकिन इसकी विपरीत विटारा एसयूवी की अपनी एक अलग यूनिक पहचान होगी, जो Urban Cruiser Hyryder से अलग होगी।

इंजन विकल्पों की बात करें, तो इसमें आपको Urban Cruiser Hyryder का नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक के साथ ई-सीवीटी और वैकल्पिक AWD के साथ मिलने की संभावना है। यह इंजन 91 bhp और 122 Nm उत्पन्न करता है, जबकि इलेक्ट्रिक मोटर 79 bhp और 141 Nm उत्पन्न करता है। इस पावरट्रेन का संयुक्त उत्पादन 114 bhp पर रेट किया गया है। Maruti Suzuki Vitara में 5-स्पीड एमटी/6-स्पीड एटी के साथ 100 bhp 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट भी मिलेगी।

Maruti Suzuki Vitara के फीचर्स की बात करें, तो इसमें भरपूर हाई-टेक फीचर्स मिलेंगी। इसमें आपको सनरूफ, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, कनेक्टेड कार तकनीक आदि भी मिलेंगे। मारुति सुजुकी की नई मिड-साइज एसयूवी को भारत में फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः 418 km की माइलेज देगी Volvo XC40 Recharge इलेक्ट्रिक एसयूवी, 26 जुलाई को होगी लॉन्च