Maruti WagonR का इलेक्ट्रिक मॉडल जल्द हो सकता है लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगी 200Km

देश में आने वाला समय इलेक्ट्रिक गाड़ियों का ही होगा, सरकार भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की खरीद पर जोर दे रही है। इतना ही नहीं देश में मौजूदा कई ऑटो कंपनियों ने अपने पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक वाहनों को भी शामिल कर दिया है और लगातार EV गाड़ियां लॉन्च हो रह हैं। इसी को देखते हुए अब मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भी भारत में अपनी पॉपुलर कार वैगन-आर (Wagon-R) का इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

आपको बता दें कि WagonR के इलेक्ट्रिक वर्जन को कई बार अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। और अब हाल ही में एक बार से यह मॉडल स्पॉट किया गया है। देखने में यह मॉडल प्रोटोटाइम मॉडल जैसी ही है। ऐसे में अब माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे भारतीय कार बाजार में लॉन्च कर सकती है, हांलाकि लॉकडाउन की वजह से इसके लॉन्च में कुछ देरी भी हो सकती है। लेकिन सोर्स की मानें तो कंपनी WagonR के इलेक्ट्रिक मॉडल को इस साल के अंत तक उतार सकती है। हालांकि अभी इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WagonR इलेक्ट्रिक की कीमत करीब 9 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। यह कार फ़ास्ट चार्जिंग के अलावा नॉर्मल चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगी। नॉर्मल चार्जिंग में इस कार को फुल चार्ज होने में करीब 7 घंटे तक का समय लग सकता है ऐसा कंपनी का दावा है।

जबकि फ़ास्ट चार्जिंग मोड पर यह गाड़ी महज एक  घंटे में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। इस कार में कई एडवांस्ड फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार को भारत को हर कंडिशन में टेस्ट किया है।