नई सेलेरियो के बाद अब मारुति ला रही हैं ये नई शानदार कारें, यहां देखें लिस्ट

मारुति सुजुकी(Maruti Suzuki) ने भारत में अपनी नई सेलेरियो को लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है। अब इस कार के बाद कंपनी अपनी गाड़ियों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं जिन पर फिलहाल कंपनियां काम भी कर रही हैं। जिन नई कारों पर कंपनी काम कर रही है, उनमें  हैचबैक से लेकर SUV भी शामिल हैं। इतना ही नहीं कंपनी  इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) पर भी तेजी से काम कर रही है , जो कि साल 2025 के पहले मार्केट में आ सकते हैं। साथ ही, कंपनी इंडियन मार्केट के लिए नई CNG कारों की बड़ी रेंज पर काम कर रही है। आइये जानते हैं उन गाड़ियों के बारे में जो जल्दी ही भारत में आने को तैयार हैं।

नई  5 डोर Jimny

भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी Jimny का इंतजार एक लंबे समय से किया जा रहा है। लगातार Jimny को लेकर जानकारियां सामने आ रही हैं, एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें कंपनी इस गाड़ी को इस साल के अंत तक बाजार में उतार सकती है, लेकिन अन्य रिपोर्ट में इस बात की जानकारी मिल रही है कि इसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है, हांलाकि कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। मारुति सुजुकी  5 डोर Jimny पर काम कर रही है। नया मॉडल, साल 2022 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। Jimny 5 डोर, सिएरा पर बेस्ड होगी इसकी लंबाई में 3,850mm होगा। इसकी चौड़ाई 1,645mm और ऊंचाई 1,730mm हो सकती है। ऑटो एक्सपो 2020 में मारुति सुजुकी ने अपनी नई Jimny को पेश किया था। इंटरनेशनल मार्केट में यह 3 डोर में उपलब्ध है, लेकिन भारत में इसे 5 डोर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। मारुति सुजुकी Jimny  एक ऑफ-रोड एसयूवी है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही भारत में इस एसयूवी का प्रोडक्शन शुरू हुआ है। , लेकिन फिलहाल अभी इसे दूसरे देशों में एक्सपोर्ट किया जा रहा है। उम्मीद है कि इसे जल्द ही भारतीय बाजार में भी उतारा जाएगा। यहां के मार्केट में कंपनी इसके 5 डोर वर्जन को पेश करेगी और ये सबसे किफायती ऑफरोडिंग एसयूवी होगी।

नई विटारा ब्रेजा की तैयारी

इसके अलावा मारुति सुजुकी नेक्स्ट जेनरेशन विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) पर भी काम कर रही है। नई ब्रेजा को भारत में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है । नया मॉडल Heartect प्लेटफॉर्म के एडवांस्ड वर्जन पर बेस्ड होगा। नई ब्रेजा कई मॉडर्न और कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आएगी। विटारा ब्रेजा का नया मॉडल फैक्ट्री-फिटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, वायरलेस चार्जर, बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नए एयर-कंडीशनिंग सिस्टम और 6 एयरबैग्स के साथ आएगी।