WhatsApp पर आया नया Message Yourself फीचर, अब खुद से शेयरिंग होगी आसान

WhatsApp ने नए Message Yourself फीचर को सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया है। वहीं, इससे पहले इस फीचर की टेस्टिंग भी की जा चुकी है।

48965

दुनिया की सबसे मशहूर मैसेजिंग एप्लीकेशन WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आई है। कंपनी ने इस नए फीचर को Message Yourself नाम से पेश किया है। इस खास फीचर की मदद से अब यूजर्स अपने आप से बातें कर पाएंगे। यहां तक की यूजर्स फोटोज, वीडियोज या अन्य कोई भी फाइल या लिंक खुद के साथ शेयर कर पाएंगे। जहां पहले इन सभी चीजों के लिए यूजर्स को अपने लिए खुद का ग्रुप बनाना पड़ता था। अब इस नई सुविधा के तहत यूजर्स मैसेज योरसेल्फ फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि नए फीचर को व्हाट्सएप ने सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया है। वहीं, इससे पहले इस फीचर की टेस्टिंग भी की जा चुकी है। आइए, आगे आपको WhatsApp के इस लेटेस्ट फीचर की डिटेल जानकारी देते हैं।

Message Yourself on WhatsApp

जानकारी के लिए बता दें कि मैसेजिंग प्लेटफार्म Telegram और Signal में पहले से ही खुद से बात करने और अन्य चीजें शेयर करने का फीचर मौजूद है। वहीं, अब व्हाट्सएप भी इन प्लेटफार्म की तरह मैसेज योरसेल्फ फीचर लेकर आया है। कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर की मदद से अपने इस नए फीचर को पेश करने की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें:गेमिंग के लिए बेस्ट हैं ये तीन SmartPhones, कीमत भी एकदम बजट में

WhatsApp Message Yourself

व्हाट्सएप के इस नए फीचर की मदद से यूजर्स एक नई चैट विंडो ओपन कर पाएंगे। जिसमें यूजर्स को मैसेज, फोटो, वीडियो, वॉइस नोट और अन्य कोई भी फाइल सेव करने की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही व्हाट्सएप इसमें रिमाइंडर और नोट सेव करने की भी सुविधा दे रहा है। बताते चलें कि मौजूदा समय में इस फीचर को सभी  एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है। हालांकि भारत के सभी यूजर्स को यह अपडेट मिलने में थोड़ा समय लग सकता है।

कैसे करेगा काम

WhatsApp Message Yourself फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप ऐप ओपन करें।
  • अब आपको स्क्रीन के नीचे की तरफ राइट साइड पर एक फ्लोटिंग आइकन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको कांटेक्ट लिस्ट में You टैग सबसे ऊपर दिखेगा। आपको इसे सिलेक्ट करना होगा।
  • अब आप इस विंडो पर खुद से बातचीत या कोई भी फाइल या फोटो,वीडियो शेयर कर सकते हैं

यह भी पढ़ें:ये हैं OnePlus के सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन, यहां देखें लिस्ट, प्राइस और कड़क फीचर्स

Web Stories