भारत में 2023 में आ सकती है MG की E230 टू-डोर इलेक्ट्रिक कार

MG E230 Two Door Electric Car
MG E230 Two Door Electric Car

MG Motor एक टू-डोर इलेक्ट्रिक कार बनाने पर काम कर रही है, जिसे बड़े पैमाने पर ग्लोबल मार्केट्स के साथ-साथ भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, टू-डोर EV को MG E230 नाम दिया गया है। इस नयी इलेक्ट्रिक कार की एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये से कम बताई जा रही है। रिपोर्ट की मानें तो MG E230 टू-डोर EV अगले साल 2023 की शुरुआत में बाजार में दस्तक दे सकती है।

यह देश में इस ब्रांड का दूसरा इलेक्ट्रिक मॉडल होगा, इससे पहले कंपनी ने अपने अपडेटेड एमजी जेडएस ईवी को बेहतर डिजाइन, ज्यादा फीचर्स और बड़ी रेंज के साथ पेश किया है।

यह भी पढ़ेंः Yamaha लेकर आया बेहद ही स्टाइलिश ई-स्कूटर, जानें इसकी खूबियां

2023 में आने वाली MG E230 EV के स्पेक्स और फीचर्स कैसे होंगे

MG E230 इलेक्ट्रिक कार को SAIC-GM-Wuling के ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल (GSEV) प्लेटफॉर्म के आधार पर बनाया जायेगा, जो कॉम्पैक्ट और बनावट के लिहाज से उपयोगी गाड़ी होगी। इसी तरह के डिज़ाइन का उपयोग Baojun ई100, ई200, ई300 और ई300 प्लस जैसे वाहनों के साथ-साथ चीनी बाजार में Wuling Hongguang Mini EV में भी किया गया है।

यह बढ़िया ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडीएएस), वाहन के इंटरनेट (आईओवी), ऑटो पार्किंग, वॉयस कमांड और कई अच्छी स्मार्ट सुविधाओं के साथ आने वाली है। इसके अलावा, GSEV बैटरियां IP68 रेटेड हैं, जो इस इलेक्ट्रिक कार को वाटरप्रूफ बनाती हैं। इसमें स्मार्ट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम भी होगा, जो बैटरी को बूस्ट करने में सक्षम होगा।

यह भी पढ़ेंः Realme Narzo 50 A Prime 22 मार्च को होगा लॉन्च, जानें बजट फोन के फीचर्स

आगामी MG छोटी इलेक्ट्रिक कार को भारतीय नियमों और बाजार की आवश्यकताओं को पूरा करने के अनुसार बनाया गया जाएगा। यह 20kWh बैटरी पैक के साथ पेश की जा सकती है, जो एक बार चार्ज करने पर 150 km के करीब रेंज देने की क्षमता रखने के काबिल होगी। E230 कार दमदार 54 bhp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आने की उम्मीद है।

बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार में डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सुरक्षा फीचर दिए जा सकते हैं।

फिलहाल कंपनी ने अभी तक MG E230 इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स के बारे में कोई बड़ी सुचना नहीं दी है। E230 के अलावा, MG Motor India भारतीय बाजार में एक इलेक्ट्रिक हैचबैक कार बनाने पर भी काम कर रही है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।