50W फास्ट चार्जिंग के साथ आपके लैपटॉप को भी चार्ज करेगा नया Mi HyperSonic पावरबैंक, जाने कीमत

स्मार्टफोन की तरह अब पावर बैंक भी फ़ास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी के साथ आने लगे हैं। स्मार्ट फोन निर्माता कंपनी शाओमी इंडिया ने भारत में अपना नया पावरबैंक Mi HyperSonic को लॉन्च किया है। यह पावरबैंक 50W की फास्ट चार्जिंग के साथ आता है, खास बात यह है कि यह पावरबैंक 45W की बैटरी वाले लैपटॉप को भी चार्ज कर सकता है। इस डिजाइन कॉम्पैक्ट जरूर है लेकिन यह साइज़ में थोड़ा बड़ा और भारी भी नज़र आता है।

कीमत और उपलब्धता

Mi HyperSonic पावरबैंक की बिक्क्रारी उडफंडिंग कैंपेन के तहत हो रही है। यह मैटे ब्लैक कलर में उपलब्ध है। कैंपेन के तहत इसकी कीमत 3,499 रुपये रखी गई है जबकि इसकी वास्तविक कीमत 4,999 रुपये है। कीमत के हिसाब से यह एक अच्छा पावरबैंक है।

फीचर्स

Mi HyperSonic पावरबैंक में 20000mAh की लिथियम पॉलिमर बैटरी दी गई है, इसके साथ 50W की फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट है। इसमें दो USB टाईप-ए और एक यूएसबी टाईप-सी पोर्ट दिए गये हैं। टाईप-सी पोर्ट के जरिए 50W की स्पीड मिलेगी। दोनों टाईप-ए पोर्ट के जरिए 15W की चार्जिंग स्पीड मिलेगी। टाईप-सी के साथ पावर डिलिवर (PD) 3.0 मिलती है। Mi HyperSonic में लो पावर चार्जिंग मोड भी है जिसे पावर बटन को लगातार दो बार दबाकर एक्टिवेट किया जा सकता है। यह पावरबैंक को 3 घंटे 50 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। इसके साथ 45W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है। यह पावरबैंक 16 लेयर चिप प्रोटेक्शन से लैस है और भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) से सर्टिफाइड भी है।

अगर आप एक फ़ास्ट पावर बैंक की तलाश में हैं जो गैजेट्स के साथ आपके लैपटॉप को भी चार्ज कर सके तो यह पावर बैंक आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। कंपनी का दावा है कि Lenovo L480 लैपटॉप को यह पावरबैंक दो घंटे 27 मिनट में फुल चार्ज कर सकता है। वहीं Mi 11X Pro को एक घंटे 5 मिनट में चार्ज कर देगा। वैसे आजकल वर्क फॉर्म चल रहा है, कई पावर कट की वजह से काम में बाधा आती है जिसकी वजह से लैपटॉप की भी बैटरी खत्म हो जाती है ऐसे में इस तरह का पावर बैंक एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।