महंगा हुआ देश का सस्ता स्मार्टफोन, अब चुकानी होगी इतनी कीमत

Micromax In 2c launch date reveled
Micromax In 2c launch date reveled

अपने नए स्मार्टफोन के जरिये भारत में फिर से वापसी  के साथ ही माइक्रोमैक्स ने अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया। मेड इन इंडिया स्मार्टफोन Micromax In Note 1 की कीमत में बढ़ोतरी हो गई है। कंपनी ने इस फोन की कीमत में 500 रुपये का इजाफा किया  है। बजट सेगमेंट का यह स्मार्टफोन कई अच्छे फीचर्स से लैस है। यह स्मार्टफोन चीनी स्मार्टफोन कंपनियां शाओमी, ओप्पो और वीवो के स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देता है।

Micromax In Note 1 की कीमत बढ़ने के बाद इसके 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की 11,499 रुपये हो गई है जबकि पहले यह 10,999 रुपये में मिलता था। जबकि इसके टॉप मॉडल यानी 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह वेरिएंट अभी भी 12,499 रुपये में ही मिलेगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें Micromax In Note 1 स्मार्टफोन में 6.67 इंच का पंच-होल फुल एचडीप्लस डिस्प्ले दिया है। परफॉर्मेंस के लिए इस फोन में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर दिया है। यह फोन एंड्राइड 10 बेस्ड स्टॉक वर्जन ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

फोटोग्राफी और वीडियो के लिए Micromax In Note 1 स्मार्टफोन के रियर पैनल पर क्वॉड कैमरा सेटअप मिलता है। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का है, जबकि दूसरा लेंस 5MP का अल्ट्रा-वाइड का है वहीं तीसरा 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया है, इसके अलावा  चौथा लेंस 2MP का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी के लिए फोन में 16MP का कैमरा दिया।

पावर के लिए इस फोन में 5,000mAh की बैटरी मिलेगी, जोकि 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस फोन का डिजाइन और इसकी बिल्ट क्वालिटी काफी अच्छी है। इस फोन का सीधा मुकाबला शाओमी,ओप्पो और वीवो के स्मार्टफोन्स से होगा, वैसे इस समय भारत में बजट सेगमेंट में चीनी स्मार्टफोन कंपनियों का कब्ज़ा है।