Mini Cooper SE की भारत लॉन्च का हुआ खुलासा, जानें कब लॉन्च होगी यह इलेक्ट्रिक कार

Mini Cooper SE

मिनी इंडिया ने अक्टूबर में कूपर इलेक्ट्रिक एसई (Cooper Electric SE) को लेकर टीज किया था। कंपनी ने अक्टूबर 2021 के अंत में 1 लाख रुपये की टोकन राशि पर कार के लिए प्री-बुकिंग स्वीकार करना भी शुरू कर दिया।

इस घोषणा के तुरंत बाद 30 इकाइयों वाली कार की पहली खेप कुछ ही घंटों में पूरी तरह से बुक हो गई। अब कंपनी ने घोषणा की है कि वह भारत में आधिकारिक तौर पर मार्च 22 में नई कूपर एसई (Cooper SE) को लॉन्च करेगी। यह भी पढ़ेंः लंबी चलती हैं Exide और Amaron की ये Inverter Battery, 900 रु से कम की ईएमआई पर ला सकते हैं घर

जैसा कि नाम से पता चलता है कि नया कूपर इलेक्ट्रिक एसई (Cooper Electric SE) इसके आईसीई-पावर समकक्ष का electrified version होगा। इस कार में 32.6kWh का बैटरी पैक होगा, जो 181bhp के पावर और 270Nm के टार्क जनरेट करने का दावा करता है। इसका बैटरी पैक एक बार चार्ज करने पर 270 km के करीब सपोर्ट करेगा। कार केवल 7.3 सेकंड में 0 से 100 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

नई कूपर इलेक्ट्रिक एसई को 11kW चार्जर और 50kW चार्जर से चार्ज किया जा सकता है, जो क्रमशः 2.5 घंटे और 35 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है।

लग्जरी कार सेगमेंट में शून्य उत्सर्जन उत्पाद (zero emission product) की तलाश करने वाले खरीदारों के लिए कंपनी इलेक्ट्रिक मिनी को एक ठोस विकल्प के रूप में सपोर्ट दे रही है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा कि पहली बार मिनी इलेक्ट्रिक के साथ मिनी एक बार फिर urban mobility segment में सबसे आगे है। प्री-बुकिंग के साथ ग्राहकों और मिनी प्रशंसकों के पास इसे रिजर्व करने का मौका है। यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 130km चलती है Mahindra Treo Electric Auto, अब इस राज्य में भी शुरू होगी बिक्री

वर्तमान में भारत में मिनी मॉडल रेंज में मिनी 3-डोर हैच (Mini 3-door Hatch), मिनी जॉन कूपर वर्क्स हैच (Mini John Cooper Works Hatch), मिनी कन्वर्टिबल (Mini Convertible) और स्थानीय रूप से निर्मित मिनी कंट्रीमैन (Mini Countryman) शामिल हैं।