Snapdragon 778G SoC प्रोसेसर और 8GB रैम के साथ लॉन्च हुआ Moto Edge 30, जानें कीमत और सभी फीचर्स

Moto Edge 30
Moto Edge 30

Motorola ने ग्लोबल टेक मंच पर अपने नए Moto Edge 30 स्मार्टफोन को प्रस्तुत कर दिया है। यह फोन मिड-रेंज फोन खरीदने वाले लोगों के लिए सौगात बनकर सामने आया है। कंपनी ने फिलहाल इसे यूरोप में लॉन्च किया है। फोन में दमदार Snapdragon 778G SoC प्रोसेसर, OLED डिस्प्ले, लंबी चलने वाली बैटरी, लाजवाब कैमरा और कई खूबियां हैं। खास बात यह कि, शानदार फीचर्स होने के बावजूद फोन की कीमत भी बजट में है। आइये, हम आपको फोन के सभी स्पेक्स और कीमत से रूबरू कराते हैं।

यह भी पढ़ेंः Xiaomi Pad 5 हुआ भारत में लॉन्च, क्या iPad को देगा चुनौती?

Moto Edge 30 की कीमत

कंपनी ने इस फोन को दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है। जिसमें 8GB रैम और 256GB तक का इंटरनल स्टोरेज शामिल है। फोन के बेस मॉडल की कीमत 450 यूरो यानी करीब 36,500 रुपये रखी गई है। वहीं इसके 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत का पता नहीं चल सका है। फोन के लिए ग्राहकों को Aurora Green, Meteor Grey और Supermoon Silver तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। बता दें कि, Moto Edge 30 स्मार्टफोन के भारत में पेश होने की भी पक्की खबर सामने आई है, लेकिन लॉन्च तारीख का खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है।

Moto Edge 30 के फीचर्स

फोन में 6.5 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 144Hz का शानदार रिफ्रेश रेट मिल जाता है। यह खास 10-बिट डिस्प्ले है, जिसमें HDR10+ का सपोर्ट भी दिया गया है। डिस्प्ले पर पंच होल कटआउट देखने को मिलता है, जहां फ्रंट कैमरा मौजूद है।
फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G+ SoC प्रोसेसर उपयोग हुआ है। जो इसे काफी पावरफुल बनाता है। फोन 8GB रैम और 256GB तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। साथ ही फोन में डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं, जो आपके ऑडियो अनुभव को उम्दा बना देंगे। ऑडियो के अच्छे अनुभव के लिए 3.5mm हेडफोन जैक भी दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः iQOO ने भारत में लॉन्च किए iQOO Z6 Pro 5G और iQOO Z6 4G स्मार्टफोन, फीचर्स हैं तगड़े और कीमत है कम
फोन के OS की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित MyUX पर रन करता है। बैटरी की बात करें तो इसमें 4,020 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 33W टर्बो पावर फास्ट चार्जिंग प्रदान करती है। फोन को IP52 रेटिंग मिली हुई है, जिसकी मदद से यह स्प्लैश रेजिस्टेंस बन जाता है। यानी अगर हल्का-फुल्का पानी फोन पर लग जाए, तो कोई परेशानी नहीं होगी।

फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल जाता है। जिसमें ऑल-पिक्सेल ऑटोफोकस और OIS के साथ 50MP का प्राइमरी लेंस, 50MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और एक 2MP का डेप्थ लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 32MP का फ्रंट लेंस मिल जाता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display