60MP सेल्फी कैमरा और बेहद ही दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा Moto Edge X30

moto-edge-x30-launch-on-9-december-check-possible-features

स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी Motorola इसी महीने 9 दिसंबर को अपना नया स्मार्टफोन Moto Edge X30 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खास बात यह है कि इस फोन को क्वालकॉम के सबसे नए स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर (Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1) को पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्च इवेंट में Motorola एक नहीं बल्कि अपने दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।कंपनी Moto Edge X30 के साथ दूसरा मॉडल भी लॉन्च कर सकती है। खबरों के अनुसार इस इवेंट में Moto Edge S30 को उतारा जा सकता है जो जाल में लॉन्च Moto G200 का ही रीब्रांडेड वर्जन होगा। इसे भी पढ़े: ये हैं बेस्ट परफॉर्मेंस वाले Android Smartphone, जानें कीमत और फीचर्स

इसके साथ ही आपको बता दें की Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर से पर्दा उठते ही कई बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वो आने वाले समय में इस फ्लैगशिप चिपसेट का इस्तेमाल अपने स्मार्टफोन में करने वाली हैं। इनमें रियलमी से लेकर ओपो और शाओमी व मोटोरोला सहित कई नाम शामिल है।

हालांकि इस फ़ोन के बारें में कम्पनी की तरफ से कोई खास जानकारी तो नहीं मिली है लेकिन Lenovo मोबाइल डिविजन चीन के GM Chen Jin ने इस बात का हाल ही में खुलासा भी किया था कि  इस फ़ोन को ज्यादा मज़बूती देने के लिए इसके फ्रंट और रियर पैनल पर आपको गोरिल्ला ग्लास के प्रोटेक्शन के साथ पेश किया जा सकता है।इसे भी पढ़े: 10,000 रुपये की रेंज में बेस्ट हैं ये Smartphone, बेहतर कैमरा और बैटरी से है लैस

Moto Edge X30 के संभावित फीचर्स

ख़बरों की मानें तो मोटोरोला के इस स्मार्ट फोन को ख़ासतौर पर सेल्फी लवर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है।  इसके साथ ही इसमें आपको 144 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.67 इंच फुलएचडी+ OLED डिसप्ले भी मिल सकता है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में आपको 5000 एमएएच की पॉवरफुल बैटरी मिल सकती है जो 68 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी, जिससे यह फ़ोन सुपरफास्ट चार्ज होगा।

इस फोन के बैक पैनल में आपको 50 MP प्राइमरी कैमरा के साथ-साथ  50 MP सेकेंडरी और 2 MP का तीसरा कैमरा सेंसर भी दिया जा सकता है। और जहां तक बात है सेल्फी लवर्स के लिए तो उनको इस फोन के फ्रंट में 60 MP का कैमरा सेंसर मिल सकता है।

वैरिएंट के मामले में हाल ही में टीना लिस्टिंग से पता चला है कि मोटो एज एक्स30 को 6 GB+128 GB, 8 GB+256 GB और 16 GB+512 GB स्टोरेज के साथ बाज़ार में उतारा जा सकता है।