तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Moto G42 स्मार्टफोन, वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

Moto G42
Moto G42

Motorola जल्द ही अपनी G-सीरीज का विस्तार करने जा रहा है। इस सीरीज के तहत कंपनी Moto G42 स्मार्टफोन पेश करने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि, कंपनी कम कीमत में तगड़े फीचर्स के साथ इस स्मार्टफोन को उतार सकती है। मोटोरोला का यह नया डिवाइस प्रमुख तकनीकी प्लेटफार्म गीकबेंच पर देखा गया है। जहां इसके बेहतरीन फीचर्स और खास जानकारी का खुलासा हुआ है। गीकबेंच लिस्टिंग में Moto G42 के रैम वेरिएंट, OS वर्जन और प्रोसेसर सहित कई खास बातें सामने आई है। वहीं, इस नए डिवाइस को लेकर कहा जा रहा है कि यह G-सीरीज के Moto G41 के सक्सेसर के रूप में सामने आने वाला है। आइये, आपको आगे इस स्टोरी में फोन को लेकर खास जानकारी डिटेल में बताते हैं।

गीकबेंच लिस्टिंग के मुताबिक Moto G42 ने सिंगल-कोर टेस्ट में 376 और मल्टी-कोर टेस्ट में 1538 अंक स्कोर किए हैं। इसके साथ ही लिस्टिंग में सामने आया है कि, यह फोन एंड्रॉयड 12 ओएस और 4 जीबी रैम के साथ आ सकता है, लेकिन लॉन्च के दौरान और भी स्टोरेज वेरिएंट सामने आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 150W चार्जिंग के साथ 7 जून को धमाका करेगा Realme GT Neo 3T स्मार्टफोन

Moto G42 के कैसे होंगे फीचर्स

मोटो जी42 स्मार्टफोन को गीकबेंच पर देखा गया है। जहां डिवाइस मदरबोर्ड सेक्शन में hawao’ कोडनेम लिखा हुआ है। यानी इसमें स्नैपड्रैगन 680 4जी चिपसेट हो सकता है। यह प्रोसेसर 1.9GHz और 2.4GHz पर बेस्ड हो सकता है।
अगर इसके डिस्प्ले की बात करें तो Moto G42 में OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही इसमें NFC सपोर्ट, डुअल-बैंड वाई-फाई जैसे बेसिक फीचर्स भी दिए जाएंगे। कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है।

बता दें कि, डिवाइस को इससे पहले टीडीआरए वेबसाइट पर भी दिया गया था। जहां यह फोन “XT2233-2” मॉडल नंबर के साथ देखा गया था, इस लिस्टिंग से फोन का मार्केटिंग नेम सामने आया था। इसके साथ ही फोन को “XT2233-1” मॉडल नंबर के साथ EEC, TDRA और वाई-फाई सर्टीफिक्शन वेबसाइटों पर भी देखा गया था।
वहीं, डिवाइस को बीआईएस वेबसाइट देखा जाना यह बता रहा है कि, यह डिवाइस जल्द ही भारत में भी पेश हो सकता है।

कैसे थे Moto G41 के फीचर्स

अगर Moto G41की बात करें तो इसमें पंच-होल कटआउट के साथ 6.4-इंच का FHD + OLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन MediaTek Helio G85 चिपसेट के साथ लॉन्च हुआ था। स्टोरेज के मामले में इसमें 4GB से लेकर 6GB RAM और 64GB से लेकर 128GB इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 15,000 रुपये में लॉन्च हुआ Vivo Y33e 5G, यहां जानें सभी फीचर्स
कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें OIS के साथ 48MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए इसमें 13MP का फ्रंट लेंस दिया गया है। बैटरी की बात करें तो फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है।
इसके अलावा फोन डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट, सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और IP52 रेटिंग के साथ आता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।