OLED डिस्प्ले और Snapdragon 680 प्रोसेसर के साथ Moto G42 की होगी लॉन्चिंग, जुलाई में करेगा एंट्री

जल्द ही G-सीरीज में Moto G42 डिवाइस पेश हो सकता है। नए डिवाइस के लॉन्च को लेकर बताया गया है कि इसे आने वाले जुलाई के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है।

Moto G42
Moto G42

Motorola जल्द ही भारत में अपनी G-सीरीज लाइनअप का विस्तार करने जा रहा है। जहां कंपनी ने इस साल भारत में अपनी G-सीरीज के कई स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। अब इस सीरीज में नया स्मार्टफोन एंट्री लेने वाला है। इससे पहले ब्रांड ने Moto G52, Moto G82 5G, Moto G71 5G स्मार्टफोन पेश किए थे। वहीं अब G-सीरीज में Moto G42 डिवाइस पेश हो सकता है। नए डिवाइस के लॉन्च को लेकर बताया गया है कि इसे आने वाले जुलाई के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि Motorola G42 को ग्लोबल मार्केट में पहले ही एंट्री मिल चुकी है। ग्लोबल वैरियंट 4G तकनीक से लैस है। लीक के मुताबिक, इस नए फोन को भारत में भी 4G  वैरियंट में ही लाया जा सकता है। आइये, इस पोस्ट में Moto G42 स्मार्टफोन से जुड़ी खास जानकारी विस्तार से बताते हैं।

Moto G42 कब हो सकता है लॉन्च

कंपनी ने फिलहाल Motorola Moto G42 की लॉन्च तारीख का ऐलान नहीं किया है, लेकिन लीक के मुताबिक, यह फोन 4 जुलाई को लॉन्च होगा। वहीं टिप्सटर योगेश बरार ने भी दावा किया है कि मोटोरोला G42 भारत में 4 जुलाई को पेश हो सकता है। अगर कीमत की बात करें, तो बताया गया है कि नया डिवाइस 15,000 रुपये की कीमत में सामने आ सकता है।

यह भी पढ़ें: आधी कीमत में खरीदें Candes का यह Smart TV, जानें क्या है ऑफर

Moto G42 के कैसे होंगे फीचर्स

Moto G42 स्मार्टफोन भारत में ग्लोबल वैरियंट जैसे फीचर्स के साथ ही पेश होने की उम्मीद है। फोन में 6.5 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। जिसमें फुल एचडी+ 2400×1080 का पिक्सल रिजॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। इसके साथ ही Moto G42  में 20:0 आस्पेक्ट रेशियो और डिस्प्ले पर पंच होल कटआउट डिजाइन दिया जाएगा।

प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर उपयोग होगा। ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 610 जीपीयू दिया जाएगा। स्टोरेज के मामले में 4 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो-एसडी कार्ड स्लॉट दिया जाएगा। जिसकी मदद से 1TB  स्टोरेज बढ़ाया जा सकेगा। बैटरी की बात करें तो Moto G42 में 5000mAh की बैटरी मिलेगी जो 20W फास्ट चार्जिंग से लैस होगी।

फोन के कैमरा की बात करें, तो Motorola G42 4G में ट्रिपल-कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जिसमें 50MP प्राइमरी लेंस, 2MP मैक्रो कैमरा लेंस और 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा लेंस मिल जाएगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Moto G42 में 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद होगा।

इसके अलावा, डिवाइस में डुअल स्पीकर, साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और 3.5mm  हेडफोन जैक मिल जाएगा। फोन के वजन और थिकनेस की बात करें तो फोन 7.99mm और 175 ग्राम का है।
यह भी पढ़ें: केवल 749 रुपये में ले आएं Redmi 10 स्मार्टफोन, जानें इस ऑफर की खासियत


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।