भारत में लॉन्च हुआ Moto G52 स्मार्टफोन, कम बजट में तगड़े फीचर्स देने के काबिल है फोन

Moto G52
Moto G52

Motorola ने अपनी G-सीरीज को आगे बढ़ाते हुए नया Moto G52 भारत में लॉन्च कर दिया है। यह फोन ग्लोबल मार्किट में पहले ही दस्तक दे चुका है। काफी दिनों से इसके भारत में लॉन्च होने की चर्चा जोरों पर थी। फोन की खास बात यह है कि, Moto G52 कम बजट में ग्राहकों को तगड़े फीचर्स और परफॉरमेंस देने के काबिल है। फोन में शानदार स्लीक डिज़ाइन, OLED डिस्प्ले, धांसू ट्रिपल कैमरा सेटअप, पावरफुल बैटरी और कई खूबियां मिल जाती हैं। उम्मीद की जा रही है कि, यह फोन बाजार में मिड रेंज ग्राहकों के दिल पर राज ज़रूर करेगा। आइये, आगे इसके शानदार फीचर्स पर गौर करें और जानें इसकी कीमत और सेल से जुड़ी जानकारी।  

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुआ Realme Narzo 50A Prime, इस सस्ते डिवाइस से होगी Redmi को परेशानी

Motorola Moto G52 की कीमत और सेल कब होगी

फोन के लिए ग्राहकों को चारकोल ग्रे और पोर्सिलेन व्हाइट दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। कीमत की बात करें तो, कंपनी ने फोन को दो स्टोरेज वैरिएंट्स में उतारा है। जिसमें 4GB RAM + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,499 रुपये रखी गई है।  वहीं 6GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 16,499 रुपये रखी गई है। फोन की पहली सेल 3 मई से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर होगी साथ ही इसे  रिटेल स्टोर्स पर खरीदा जा सकता है। कंपनी ग्राहकों के लिए बैंक ऑफर्स भी चला रही है, जिसके तहत एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड, ईएमआई ट्रांसजेक्शन पर 1,000 रुपये का डिस्काउंट मिल जाएगा।

Motorola Moto G52 के फीचर्स

फोन में 6.6-इंच का pOLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले पर पंच-होल डिज़ाइन देखने को मिलता है। यह डिस्प्ले ग्राहकों को 2400 x 1080 पिक्सल (FHD+) रेसोलुशन, 402 PPI और 90Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। साथ ही इसमें 20:9 आस्पेक्ट रेशियो और 87.7% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो मिल जाता है। फोन की सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।
फोन में दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 SoC प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए इसमें ऐड्रेनो 610 जीपीयू मौजूद है। स्टोरेज के मामले में LPDDR4x रैम और UFS 2.1 स्टोरेज मिल जाता है। फोन के OS की बात करें तो यह फोन नियर-स्टॉक एंड्रॉइड 12 पर रन करता है। बैटरी की बात करें तो इसमें 5,000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है, जो 33W फास्ट चार्जिंग प्रदान करती है। यानी काफी लंबे उपयोग पर भी ज्यादा चार्ज की चिंता नहीं करनी होगी।

यह भी पढ़ेंः इलेक्ट्रिक स्कूटर बना जान का दुश्मन, एक बार फिर आग का गोला बनी बैटरी वाली स्कूटी

कैसा है कैमरा

फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है, जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग लवर्स के लिए खास 16MP का लेंस दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में ब्लूटूथ 5, यूएसबी टाइप-सी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, एनएफसी और 3.5mm हेडफोन जैक जैसी बेसिक सुविधाएं मिल जाती हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।