5000mAh बैटरी, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Moto G62 5G, जानें सभी फीचर्स

Moto G62 launched
Moto G62 launched

Motorola कुछ महीनों से शानदार स्मार्टफोंस की पेशकश करता आया है। जिसमें अब तक सबसे खास G-सीरीज के स्मार्टफोन रहे हैं। इसी सीरीज को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने एक और नया 5G डिवाइस लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नया डिवाइस Moto G62 5G नाम से बाजार में उतारा है। जिसमें दमदार Qualcomm Snapdragon प्रोसेसर, बड़ा डिस्प्ले, शानदार 50MP से लैस रियर कैमरा लेंस और लंबी चलने वाली 5000 mAh बैटरी सहित कई खूबियां हैं। इसके साथ ही फोन अन्य G सीरीज डिवाइस की तरह स्प्लैश प्रूफ तकनीक के साथ आती है। आइये, आपको आगे इस पोस्ट में नए डिवाइस के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Motorola Moto G62 5G की कीमत

कंपनी ने फिलहाल इस नए 5G डिवाइस की कीमत का खुलासा नहीं किया है। जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है, लेकिन ग्राहकों फोन के लिए ग्रेफाइट और ग्रीन दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।
यह भी पढ़ेंः MG Mulan इलेक्ट्रिक कार एंट्री को तैयार, सिर्फ 4 सेकंड में पकड़ेगी 0-100 km की रफ्तार

Moto G62 के फीचर्स

फोन में 6.5 इंच का IPS फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। डिस्प्ले पर पंच-होल डिजाइन है, जिसमें फ्रंट कैमरा मौजूद है। प्रोसेसर की बात करें, तो Moto G62 5G में स्नैपड्रैगन 480 प्लस चिपसेट उपयोग हुआ है। कंपनी ने इसमें 4GB रैम और 128 जीबी तक स्टोरेज दिया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। बैटरी के मामले में इसमें लंबी चलने वाली 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 20W TurboPower फास्ट चार्जिंग से लैस है।  

कैसा है कैमरा

Moto G62 5G के कैमरा की बात करें, तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो कैमरा लेंस मिल जाता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) की बात करें, तो फोन एंड्रॉयड 12 आधारित MyuX पर रन करता है। फोन में सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। साथ ही, फेस अनलॉक सपोर्ट भी मिल जाता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल-सिम स्लॉट, 5G, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ 5.1, GPS, NFC, USB-C पोर्ट और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा, अच्छे ऑडियो के लिए डुअल स्टीरियो स्पीकर और 3.5mm ऑडियो जैक भी मिल जाता है। 
यह भी पढ़ेंः बेहद स्टाइलिश हैं ये Scooters, फीचर और माइलेज में भी शानदार


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।