50 MP कैमरा, 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 11 अगस्त को लॉन्च होगा Moto G62 5G फोन, जानें क्या होगी कीमत

Moto G62 डिवाइस की लिस्टिंग Flipkart प्लेटफार्म पर कर दी गई है।

Moto G62 5G
Moto G62 5G

Motorola भारत में 11 अगस्त को एक नया और दमदार 5G डिवाइस पेश करने वाला है। कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि आने वाले 11 अगस्त को भारत में Moto G62 5G डिवाइस पेश किया जाएगा। डिवाइस की लिस्टिंग Flipkart प्लेटफार्म पर कर दी गई है। जहां फोन के फीचर्स भी सामने आ चुके हैं, फोन में 12 5G बैंड का सपोर्ट होने की बात भी कंफर्म हो चुकी है। इसके साथ ही फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले, बेहतरीन ऑडियो के लिए स्टीरियो स्पीकर, डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट,50 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 5000mAh बैटरी भी होगी। बता दें कि मोटोरोला ने जून के महीने में इस डिवाइस को ग्लोबल तौर पर पेश किया था। जहां ग्लोबल वर्जन में Qualcomm Snapdragon 480+ प्रोसेसर दिया गया था, लेकिन भारतीय वैरियंट में इससे भी दमदार Qualcomm Snapdragon 695 चिपसेट मिलगा। आइये, आपको आगे पोस्ट में फोन के बारे में डिटेल जानकारी बताते हैं।

Moto G62 की कीमत

फिलहाल कंपनी ने Moto G62 की कीमत की जानकारी नहीं दी है, लेकिन भारत में इसकी कीमत 15,000 रुपये से 17,000 रुपये के बीच हो सकती है। यानी फोन को Moto G82 की कीमत से कम रखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: अब तक की सबसे कम कीमत में खरीदें OnePlus Nord CE 2 Lite 5G, जानें Amazon सेल का ये बड़ा ऑफर

Moto G62 के फीचर्स

Moto G62 स्मार्टफोन में 2400×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 6.52-इंच FHD+ डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। फोन में पंच-होल कटआउट डिजाइन की पेशकश की गई है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट उपयोग किया जाएगा। स्टोरेज के मामले में फोन में 4GB LPDDR4x रैम और 128GB स्टोरेज मिलेगा। जिसे माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकेगा। OS की बात करें तो फोन एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करेगा।

Moto G62 फोन को IP52 रेटिंग मिली हुई है, जिसकी मदद से फोन वाटर और डस्ट प्रूफ बन जाता है। बेहतर ऑडियो के लिए फोन में डॉल्बी एटमॉस, स्टीरियो स्पीकर मिलेेगे। जबकि फोन की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। बैटरी के मामले में फोन में 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी मिलेगी। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 5G, 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.1, GPS/ AGPS, NFC जैसी सुविधाएं मिल जाएंगी।

कैसा है कैमरा

Moto G62 फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलने वाला है। जिसमें f/1.8 अपर्चर वाला 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, f/2.2 अपर्चर वाला 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल / डेप्थ कैमरा लेंस और f/2.4 के साथ 2MP का मैक्रो कैमरा लेंस मिलेगा। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में f/2.45 अपर्चर के साथ 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस होगा। 

यह भी पढ़ें: चार कैमरों से लैस Samsung Galaxy A23 5G हुआ लॉन्च, जानें सभी खूबियां


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।