दमदार प्रोसेसर और कई खूबियों के साथ लॉन्च हुआ Moto G71s 5G, जानें कम कीमत में क्या है खास

Moto G71s 5G
Moto G71s 5G

Motorola ने अपने स्मार्टफोन की G-सीरीज का विस्तार करते हुए नया 5G डिवाइस चीन में उतार दिया है। यह फोन Moto G71s 5G नाम से उतारा गया है। बताया जा रहा है कि,  नया डिवाइस Moto G82 5G का रीब्रांडेड वर्जन है, जिसे हाल ही में ग्लोबल एंट्री मिली थी। बता दें कि, कंपनी ने नए Moto G71s 5G में दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर, 5,000mAh बैटरी, लाजवाब 50MP कैमरा सहित कई खूबियां प्रदान की हैं। आइये, आगे आपको इस फोन के सभी फीचर्स और कीमत से रूबरू करवाते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत में पेश हुई Vivo की सबसे तगड़ी Vivo X80 सीरीज, जानें फीचर्स और कीमत

Moto G71s 5G का प्राइस

कंपनी ने Moto G71s 5G स्मार्टफोन को सिंगल स्टोरेज वैरिएंट में पेश किया है। जिसमें 8GB रैम + 128GB स्टोरेज शामिल है। अगर कीमत की बात करें तो यह फोन RMB 1,699, यानी करीब 19,500 रुपये का है। फोन की सेल चाइना टेलीकॉम वेबसाइट के जरिए शुरू की जाएगी। ग्राहकों को फोन के लिए व्हाइट और ब्लैक कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

Moto G71s 5G के फीचर्स

फोन में 6.6-इंच का फुल HD+ OLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, 100% NTSC कलर गमट और 50,00,000:1 कंट्रास्ट रेश्यो मिल जाता है।
प्रोसेसर की बात करें तो Moto G71s 5G में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही शानदार ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो 619 GPU मौजूद है।  स्टोरेज के मामले में इसमें 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। OS की बात करें तो फोन Android 12 पर आधारित MyUI 3.0 पर रन करता है।

अगर Moto G71s स्मार्टफोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें OIS सपोर्ट के साथ 50MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मिल जाता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए इसमें 16MP का फ्रंट लेंस दिया गया है।

यह भी पढ़ें: लॉन्च हुई Realme Narzo 50 5G सीरीज, मिलेगी सबसे तेज 5G स्पीड

बैटरी के मामले में इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। डिवाइस में चार्जिंग के लिए टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा फोन की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और बेहतर ऑडियो के लिए डॉल्बी एटमॉस के साथ स्टीरियो स्पीकर मिल जाते हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।