Moto G82 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलेगा Snapdragon 695 प्रोसेसर और कई खूबियां

Moto G82 5G
Moto G82 5G

Motorola ने अपनी G सीरीज के तहत Moto G82 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस नए 5G डिवाइस को कंपनी ने सबसे पहले यूरोप में पेश किया है। बताया जा रहा है कि, फोन को भारतीय बाजार में भी जल्द एंट्री मिल सकती है। बता दें की ये मोटोरोला ब्रांड के तहत आने वाली प्रीमियम रेंज का डिवाइस है। जिसमें तगड़े फीचर्स और इंडस्ट्री का बेस्ट 5G सपोर्ट मिलने वाला है। फोन की खास बात यह भी है कि, इसमें Snapdragon 695 प्रोसेसर, लंबी चलने वाली बैटरी, लाजवाब 50MP से लैस ट्रिपल कैमरा सेटअप और कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको आगे फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः इलेक्ट्रिक बाइक का मार्केट हिलाने आई Harely Davidson की बैटरी वाली मोटरसाइकिल, ये हैं दमदार फीचर्स

Motorola Moto G82 5G के फीचर्स

फोन का डिज़ाइन देखने में काफी प्रीमियम नज़र आता है। जिसमें में 6.6 इंच का OLED एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, यह डिस्प्ले इंडस्ट्री का बेस्ट 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में इसमें 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 5000 एमएएच की बैटरी मिल जाती है। जो 30W TurboPower फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। यह फोन Android 12 आधारित My UX OS पर रन करता है।

कैसा है कैमरा  

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः भारत में नहीं बनेगी Ford की इलेक्ट्रिक कारें, कंपनी ने लिया फैसला

क्या है कीमत

ग्राहकों को Motorola Moto G82 5G फोन के लिए ग्रे और सिल्वर दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की कीमत की बात करें तो इस नए डिवाइस को यूरोप में  EUR 329.99 यानी भारतीय कीमत के अनुसार करीब 26,500 रुपये में खरीदा जा सकता है।

बताते चलें कि, फोन को यूरोप के अलावा लेटिन अमेरिका, एशिया और मिडिल ईस्ट जैसे देशों में भी लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही भारत में भी Motorola Moto G82 5G का लॉन्च ज्यादा दूर नज़र नहीं आता। कंपनी इसका ऐलान जल्द कर सकती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।