बजट सेगमेंट में आया नया Moto Tab G20 टैबलेट, कीमत और फीचर्स हैं खास

जब से वर्क फ्रॉम और ऑन लाइन क्लासेज घर पर हो रही हैं तब से लैपटॉप और स्मार्टफोन के साथ टैब (Tablet) की डिमांड भी बढ़ रही है, टैबलेट सेगमेंट में इस समय Samsung एक बड़ा और भरोसंद ब्रांड है, अब मोटोरोला इंडिया ने भी मार्केट में अपना एक टैबलेट Moto Tab G20 लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि Lenovo के स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला (Motorola) के टैब को लेकर मार्केट काफी गर्म है। Moto के इस नए Tab G20 को खासतौर पर स्टूडेंट्स को ध्यान में रखते हुए ही डिजाइन किया है। Moto Tab G20 में प्योर एंड्रॉयड दिया गया है। ऐसे में आपको ब्लॉटवेयर के फालतू नोटिफिकेशन से परेशानी नहीं होगी।

कीमत और उपलब्धता

Moto Tab G20 टैब की कीमत 10,999 रुपये है। 2 अक्तूबर से यह फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। ऑफर्स की बात करें तो इसके साथ 1,000 रुपये का एक्सचेंज ऑफर भी मिलेगा। आने वाली फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज सेल 2021 की शुरुआत 2 अक्तूबर की आधी रात से ही हो रही है। ऐसे में ग्राहकों को काफी फायदा होगा।

डिस्प्ले और फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Moto Tab G20 टैब में 8 इंच की IPS, LCD  डिस्प्ले मिलता है जोकि TDDI टेक्नोलॉजी के सपोर्ट के साथ है, इस टेक्नोलॉजी को लेकर बेहतर टच परफॉर्मेंस का दावा किया गया है। Moto Tab G20 की डिस्प्ले एचडी रिजॉल्यूशन के साथ आती है और इसका रिफ्रेश रेट 60Hz है। यह डिस्प्ले काफी बेहतर है और इसका व्यू एंगल बेहतर हो सकता है।

परफॉरमेंस के लिए इस टैब में मीडियाटेक हीलियो P22T प्रोसेसर दिया गया है। यह 3GB रैम के साथ 32GB की स्टोरेज है। Moto Tab G20 में सिम कार्ड का सपोर्ट नहीं मिलता, ऐसे में आपको वाई-फाई नेटवर्क के जरिए ही इस्तेमाल करना होगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें Wi-Fi, 3.5mm का ऑडियो जैक, यूएसबी टाईप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ v5 और एक माइक्रो एसडी कार्ड पोर्ट है। इसमें 5100mAh की बैटरी दी गई है जिसके साथ 10W की चार्जिंग का सपोर्ट है।

फोटो और वीडियो के लिए इस टैब में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। रियर कैमरे से 30fps पर फुल एचडी वीडियो, जबकि फ्रंट कैमरे से 30fps पर एचडी वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकेंगे। ऑन लाइन क्लास या वीडियो कॉन्फेंस के लिए यह टैब एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है।

इससे है मुकाबला

Alcatel TKEE MAX Tablet

अल्काटेल टीकेईई मैक्स टैबलेट (Alcatel TKEE MAX Tablet) में 10.1 इंच की एलसीडी स्क्रीन है, जो एंड्रॉयड 10 ओएस पर रन करता है। इसमें आपको 2GB रैम और 32 GB की मेमोरी स्टोरेज मिलती है। इंटरनेल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है। टैबलेट 1.8 गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक एमटी8765 क्वाड-कोर प्रोसेसर से लैस है। यह वाईफाई कनेक्टिविटी के साथ मिंट ग्रीन कलर में आता है। इसका सुरक्षित और टिकाऊ डिजाइन लगातार देखने के बाद भी आंखों की सुरक्षा करने में मदद करता है। वॉयस असिस्टेंट-इनेबल डिवाइस में 2 MP का फ्रंट और रियर कैमरा है और यह 4080 mAh की मजबूत बैटरी के साथ आता है। 1.28 गीगाहर्ट्ज का प्रोसेसर है। इस डिवाइस पर कंपनी 1 साल की मैन्युफैक्चरिंग वारंटी देती है। Alcatel TKEE MAX Tablet की ऑनलाइन कीमत 10,499 रुपये है।

Lenovo Tab M10 HD

लेनोवो टैब एमएच 10एचडी (Lenovo Tab M10 HD) में 10.1 इंच की स्क्रीन है । इसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1280 x 800 पिक्सल है। इसमें आपको एक्टिव फेस रिकॉग्निशन के साथ किड्स मोड की सुविधा मिलती है। यह 2GHz क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 429 क्वाड-कोर प्रोसेसर, 2GB रैम, 32GB इंटरनल मेमोरी की सुविधा है। इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह एंड्रॉयड पाई ( Android v9 Pie) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसमें 4,850 mAh की बैटरी है। रियर पैनल पर 5MP कैमरा है, जबकि फ्रंट में 2MP का कैमरा है। इसमें मिक्स डॉल्बी ऑडियो वर्तमान पीढ़ी के किसी भी यूजर्स के लिए एकदम फिट है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की मैन्युफैक्चरिंग वारंटी देती है। यह वाई-फाई, ब्लूटूथ की सुविधा से लैस है।
Lenovo Tab M10 HD की ऑनलाइन कीमत अभी 11,089 रुपये है।