Moto X40 Launch: दिसंबर में लॉन्च होगा ये Motorola फोन, धाकड़ होंगे फीचर्स

सामने आया है कि Moto X40 फोन को Moto Edge 40 Pro नाम से ग्लोबल तौर पर पेश किया जाएगा।

48817

Moto X40 Launch: मोबाइल निर्माता Motorola अपने नए और धाकड़ डिवाइस पर काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि कंपनी Moto X40 नाम से एक नया डिवाइस कुछ ही दिनों में यानी कि दिसंबर में लॉन्च कर सकती है। सबसे पहले इस स्मार्टफोन को घरेलू बाजार चीन में एंट्री मिलेगी। जिसके बाद फोन को भारत सहित अन्य बाजारों में पेश किया जाएगा। यह भी सामने आया है कि इस फोन को Moto Edge 40 Pro नाम से ग्लोबल तौर पर पेश किया जाएगा। वहीं, कंपनी ने Moto X40 फोन को लेकर एक टीजर भी जारी किया है। जहां कंपनी के जनरल मैनेजर Chen Jin ने खुलासा किया है कि इस डिवाइस को दिसंबर के महीने में बाजार में एंट्री मिलेगी। खास बात यह भी है कि फोन में यूजर्स को ip68 रेटिंग दी जाएगी, जिसकी मदद से डिवाइस वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट होगा। आइए, आपको आने वाले Motorola Moto X40 डिवाइस में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की डिटेल जानकारी देते हैं।

Moto X40 Launch
Moto X40 Launch

Moto X40 Launch Timeline

जानकारी के लिए बता दें कि जहां Moto X40 फोन को चीन में दिसंबर के महीने में एंट्री मिलेगी, यह ग्लोबल तौर पर Motorola Edge 40 Pro नाम से ग्लोबल तौर पर अगले साल पेश किया जा सकता है। फोन को लेकर इससे पहले कुछ लीक भी सामने आ चुके है। बताया गया है कि स्मार्टफोन फ्लैगशिप फीचर्स के साथ दस्तक देगा।

यह भी पढ़ें:गेमिंग के लिए बेस्ट हैं ये तीन SmartPhones, कीमत भी एकदम बजट में

Moto X40 Specifications

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंफर्म हो चुका है कि Moto X40 स्मार्टफोन में Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर होगा। जिसका AnTuTu स्कोर 1312901 सामने आया है। वहीं, मोटोरोला के इस फोन को TENAA वेबसाइट पर भी देखा गया है। जिसमें डिजाइन और स्पेसिफिकेशन सामने आए थे। पता चला है कि फोन में कर्वड डिस्प्ले और पंच होल कटआउट देखने को मिलेगा। बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश के साथ मौजूद होगा। 

अन्य लीक की बात करें तो Moto X40 डिवाइस में 6.67 इंच का OLED डिस्प्ले फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन के साथ मिलने की उम्मीद है। डिवाइस में खासतौर पर 165Hz रिफ्रेश रेट मिलने की बात कही गई है। फोन में बेहतर ऑडियो के लिए HDR10+ और डॉल्बी एटमॉस जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। कैमरा फीचर्स की बात करें तो Moto X40 स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा लेंस और एक 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा लेंस मौजूद होगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल कैमरा लेंस दिया जाएगा। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह फोन लेटेस्ट एंड्राइड 13 आधारित MyUX 4.0 पर रन करेगा।

आखिर में अगर स्टोरेज ऑप्शन की बात करें तो यह स्मार्टफोन 12GB तक रैम और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। जबकि बैटरी के मामले में Moto X40 डिवाइस में लंबी चलने वाली 5000 एमएएच की बैटरी 68 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें:ये हैं OnePlus के सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन, यहां देखें लिस्ट, प्राइस और कड़क फीचर्स

Web Stories