Moto Razr 3 की बैटरी को लेकर कंपनी ने कही ये बात, जानें खूबियां

ताजा लीक में बताया गया था कि Moto Razr 3 फोन में 2,800mAh बैटरी दी जाएगी। वहीं कंपनी ने प्रमुख ने खुद ये साफ कर दिया है कि यह फोन इस बैटरी के साथ लॉन्च नहीं होगा।

Motorola जल्द ही अपना तगड़ा फोल्डेबल डिवाइस लॉन्च करने वाला है। यह नया डिवाइस Motorola Moto Razr 3 नाम से बाजार में आएगा। लॉन्च से पहले फोन के कुछ फीचर्स और डिजाइन के बारे में जानकारियां लीक हो गई थी। लेकिन अब कंपनी के जनरल मैनेजर Chen Jin ने साफ कर दिया है कि लीक में सामने आई रिपोर्ट गलत है। दरअसल एक ताजा लीक में बताया गया था कि फोन में 2,800mAh बैटरी दी जाएगी। वहीं कंपनी ने प्रमुख ने खुद ये साफ कर दिया है कि यह फोन इस बैटरी के साथ लॉन्च नहीं होगा। हालांकि उन्होंने फोन में सामने आने वाली बैटरी के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी है। आइये, आपको Moto Razr 3 फोल्डेबल स्मार्ट डिवाइस के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Moto Razr 3 को लेकर कंपनी ने कही यह बात

मोटोरोला ने इस बात से इनकार कर दिया है कि आगामी फोल्डेबल डिवाइस Moto Razr 3 में 2,800mAh की बैटरी होगी। कंपनी के मैनेजर, Chen Jin ने बताया है कि जो लीक रिपोर्ट Moto Razr 3 को लेकर सामने आई हैं वह सही नहीं हैं। उन्होंने यह खुलासा ऑनलाइन टेक प्लेटफार्म Weibo के जरिए किया है। इस तरह की प्रतिक्रिया के बाद साफ हो गया है कि नया डिवाइस अलग स्पेक्स के साथ सामने आएगा। इसके साथ ही बैटरी फीचर को लेकर यह बात साफ है कि फोन में 2,800mAh से ज्यादा बैटरी मिलने वाली है, लेकिन कितने mAh बैटरी होगी इसे लेकर खुलासा नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ेंः 180W फास्ट चार्जिंग के साथ Infinix Zero Ultra होगा लॉन्च, कीमत का भी हुआ खुलासा

कैसे होंगे फीचर्स और कीमत

लीक हुई लाइव तस्वीरों के मुताबिक, मोटो रेजर 3 आउटगोइंग मॉडल्स की तुलना में थोड़ा बॉक्सियर और अधिक चौकोर होने की बात सामने आई है। साथ ही फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा।
फोन को लेकर पहले जो लीक सामने आए थे, उसके मुताबिक फोन में 6.7 इंच और 3-इंच का बड़ा कवर डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है। साथ ही इसमें फुल एचडी+ रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। डिस्प्ले पर पंच होल कटआउट डिजाइन दिया नजर आएगा। जिसमें 32MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया जाएगा। वहीं कंपनी के अधिकारी ने वीबो पर फोन के कवर स्क्रीन के नए वॉलपेपर को भी दर्शाया है।
कैमरा की बात करें तो मोटो रेजर 3 में डुअल कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस और 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा लेंस मिलेगा। प्रोसेसर के बारे में बात करें तो Moto Razr 3 में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC उपयोग हो सकता है। स्टोरेज के मामले में इसमें 12GB तक रैम+ 256GB इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। इसके अलावा  फोन में एक्स-एक्सिस लीनियर मोटर और डुअल स्पीकर होने की खबर साफ हो गई है।

बताते चलें कि मोटो रेजर 3 फोन को EUR 1,149 यानी करीब 94,700 रुपये में पेश किया जा सकता है। कलर ऑप्शन की बात करें तो इसे सिंगल क्वार्ट्ज ब्लैक कलर में लॉन्च होने की बात सामने आई है। यह भी पढ़ेंः Infinix Note 12 5G सीरीज हुई लॉन्च, तगड़े फीचर्स के साथ कीमत केवल 12,999 रुपये


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।