Motorola Edge 30 5G जल्द होगा लॉन्च, मार्केट में आने से पहले वेबसाइट पर हुआ लिस्ट, जानें खूबियां

Motorola Edge 30 5G
Motorola Edge 30 5G

Motorola Edge 30 पिछले कुछ दिनों में कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स पर देखा जा चुका है। जिनमें प्रमुख तौर पर टीआरडीए, ईईसी और वाई-फाई एलायंस शामिल है। अब Edge सीरीज स्मार्टफोन को गीकबेंच डेटाबेस पर भी देखा गया है। इस सर्टिफिकेशन में Motorola Edge 30 के कई फीचर्स का खुलासा हुआ है। गीकबेंच डेटाबेस में देखे गए इस मोटोरोला फोन के ओएस, प्रोसेसर, रैम और जीपीयू के साथ ही कई जरुरी फीचर्स सामने आ गए हैं। इस पोस्ट को पूरा पढ़े और Motorola Edge 30 के बारे में पूरी जानकारी लें।

Motorola Edge 30

Motorola Edge 30 को इससे पहले TDRA डेटाबेस पर XT2203-1 मॉडल नंबर के साथ देखा गया था। Geekbench पर इस स्मार्टफोन को 17 मार्च के दिन लिस्ट किया गया है। जानकारी के मुताबिक यह फोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर तथा क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 778जी प्लस चिपसेट के साथ आएगा। गौरतलब है कि यह क्वॉलकॉम चिपसेट 5G सपोर्ट करता है, जिससे साफ होता है कि मोटोरोला ऐज़ 30 एक 5जी फोन होगा। इस फोन में Adreno 642L GPU दिया जाएगा तथा ऐज 30 स्मार्टफोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 12 पर रन करेगा।

इसे भी पढ़ेंः Okinawa Okhi 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक और झलक आई सामने, जानें क्या है इसमें खास

इसके अलावा यह जानकारी भी सामने आयी है कि मोटोरोला ऐज़ 30 स्मार्टफोन 8GB रैम के साथ आ सकता है। बेंचमार्क टेस्ट के नतीजे बताते हैं कि Motorola Edge 30 को सिंगल-कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में क्रमश: 821 और 2353 अंक मिले हैं। फिलहाल बाजार में आने वाले इस नए स्मार्ट गैजेट को लेकर वेबसाइट द्वारा इतना ही बताया गया है, लेकिन यह तय है कि फोन पिछले साल लॉन्च हुए Motorola Edge 20 का अपग्रेड साबित होगा तथा पावरफुल स्पेसिफिकेशन्स के साथ मार्केट में लॉन्च होगा।

इसे भी पढ़ेंः Vivo के ये तीन स्मार्टफोन हुए बेहद सस्ते, जानें क्या है इनका नया प्राइस

जानें कैसा था Motorola Edge 20

Motorola Edge 20 पिछले साल अगस्त महीने में भारत में लॉन्च हुआ था जो इंडिया के पहले स्नैपड्रैगन 778 फोन के रूप में आया था। यह स्मार्टफोन 8GB LPDDR4 रैम और 128GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ बाजार में पेश हुआ था। इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच की फुल एचडी + पोलेड स्क्रीन दी गई थी जिसमें 144Hz रिफ्रेश रेट और 576 Hz टच सैंपलिंग रेट मिलती है। इस फोन में 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000mAh की बैटरी दी गई है।

फोन के कैमरा की बात करें तो Motorola Edge 20 में Samsung ISOCELL GM2 लेंस के साथ 108MP का प्राइमरी सेंसर, 16MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस साथ ही मैक्रो और OIS के साथ 8MP 3x टेलीफोटो लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। बता दें कि, भारत में Motorola Edge 20 स्मार्टफोन 29,999 रुपये की कीमत में बिकना शुरू हुआ था। बीते महीनों में इस फोन की कीमत में गिरावट आई है और फिलहाल यह मोटोरोला स्मार्टफोन 25,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।