पावरफुल प्रोसेसर के साथ Motorola Edge 30 Pro भारत में लॉन्च, कीमत के मामले में इनको देगा चुनौती

भारत में मोटोरोला (Motorola)ने अपने अपना नया स्मार्टफोन Motorola Edge 30 Pro को लॉन्च कर दिया है। यह नया फोन पिछले साल लॉन्च हुए Motorola Edge 20 Pro का अपग्रेडेड वर्जन है, जोकि कई अच्छे और नए फीचर्स से लैस है। इतना ही नहीं फोन में ‘Ready For’ नाम से एक खास फीचर है जिसके जरिये यूजर्स अपने फोन को बड़ी स्क्रीन जैसे वेबकैम पर शेयर कर सकेंगे। इतना ही नहीं इस फोन में सबसे खास बात यह है कि इस डिस्प्ले का स्मूथ है जोकि यूजर्स के फोन को इस्तेमाल करने का अनुभव बेहतर करेगा। इस फोन में फोटोग्राफी और वीडियो के लिए भी तीन रियर कैमरे का सपोर्ट मिलता है। Motorola Edge 30 Pro में 68W की फास्ट चार्जिंग भी मिलेगी। आइये जानते हैं इन फोन की कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में।

Motorola Edge 30 Pro की कीमत
बात कीमत की करें तो नए Motorola Edge 30 Pro की कीमत 49,999 रुपये रखी गई है। यह कीमत 8GB  रैम और  128 GB स्टोरेज वेरिएंट की है। इस फोन को आप कॉसमोस ब्लू और स्टारडस्ट व्हाइट कलर में खरीद सकते हैं । नए Edge 30 Pro की की बिक्री 4 मार्च से ऑफलाइन और फ्लिपकार्ट से होगी। अगर आप SBI क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो इस फोन पर 5,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा। यह भी पढ़ें: Realme ने लॉन्च किया बेहद सस्ता स्मार्टफोन, लेकिन फीचर्स दीवाना बना देंगे

डिस्प्ले और फीचर्स
Motorola Edge 30 Pro में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस OLED डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल और रिफ्रेश रेट 144Hz है। डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन है परफॉरमेंस के लिए इस फोन में पावरफुल स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर दिया है और यह फोन एंड्रॉयड 12 पर बेस्ड है। फोन का प्रोसेसर तो काफी पावरफुल है अब देखना होगा जब ग्राहक इसे इस्तेमाल करेंगे तो कैसा रेस्पोंस मिलता है। पावर के लिए नए Motorola Edge 30 Pro में 4800mAh की बैटरी है जिसके साथ 68W TurboPower फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है। यह फोन सिर्फ 15 मिनट में 50 फीसदी बैटरी चार्ज कर देता है। फोन के साथ 15W वायरलेस चार्जिंग भी मिलेगी। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है। फोन को IP52 की रेटिंग मिली है।

कैमरा सेटअप
फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में तीन रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का है जोकि अपर्चर f/1.8 के साथ है। इस लेंस के साथ ओमनी डायरेक्शनल ऑटोफोकस भी मिलता है। साथ ही इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) का भी सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा इस फोन में दूसरा लेंस 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर है। फोन से 8K वीडियो 24fps पर रिकॉर्ड किया जा सकता है। सेल्फी के लिए इस फोन में 60 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी फीचर्स
Motorola Edge 30 Pro में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6E, ब्लूटूथ v5.2, GPS/A-GPS, NFC और USB Type-C पोर्ट दिया गया है। साउंड के लिए इस फोन में डुअल स्टीरियो स्पीकर है जिसके साथ डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट है। इसमें तीन माइक्रोफोन दिए गए हैं।